India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: South Africa coach Ottis Gibson says we are aware of the threat Team India possess – Ind vs SA 1st Test: दक्षिण अफ्रीका के कोच ने टीम को चेताया, इन 3 भारतीय खिलाड़‍ियों से रहना होगा सावधान

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने भारत के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी टीम को चेताया है। गिब्सन का कहना है कि आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम कड़ी प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकती है। गिब्सन ने मीडिया से कहा, “भारतीय टीम वर्तमान में टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर है, उनकी टीम में विश्वस्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं और वे केवल अपने देश में ही विश्वस्तरीय नहीं हैं।” गिब्सन ने कहा, “भारत की टीम अच्छी है और हमें यकीन है कि यह सीरीज बहुत मुश्किल होने वाली है।” उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे जैसे वर्ल्‍ड क्‍लास खिलाड़ी सिर्फ घरेलू ट्रैक पर ही अच्‍छा नहीं खेलते। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच जनवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। पहले मैच के लिए तैयार पिच पर घास है। कगीसो रबाडा, वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्केल जैसे तेज गेंदबाजों के दम पर कोच गिब्सन ने आशा जताई है कि मेजबान को थोड़ी बढ़त रहेगी।

बड़ी खबरें

गिब्सन ने विकेट के बारे में कहा, “मुझे उम्मीद नहीं है कि अब से लेकर शुक्रवार तक इसमें कोई बदलाव आएगा।” भारत के खिलाफ सीरीज खेलने का अनुभव गिब्सन को है। वह 2016 में इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच थे जब इंग्लैंड की टीम पांच मैचों टेस्ट सीरीज में भारत से 0-4 से हारी थी। गिब्सन का हालांकि यह मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होगी।

उन्होंने कहा, “2016 में भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन परिस्थितियों में समय ऐसा था कि हम उन्हें आउट नहीं कर पाए। मुझे लगता कि अब परिस्थितियों में काफी अंतर है। भारतीय टीम के लिए हमने कुछ योजनाएं बनाई हैं।”

गिब्सन का यह भी मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की वर्तमान में तेज गेंदबाजी विश्व में सबसे बेहतरीन है। इससे टीम के भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के अच्छे अवसर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *