India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: Watch video Quinton de Kock caught-behind off Jasprit Bumrah- IND vs SA: विराट कोहली के कॉन्फिडेंस ने टीम इंडिया को दिलाई सफलता, देखें वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 130 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत को इस मैच को जीतने के लिए 208 रनों की जरूरत है। दक्षिण अफ्रीका के लिए एबी डी विलियर्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। चोटिल डेल स्टेन अंतिम विकेट के रूप में एबी डी विलियर्स का साथ देने आए थे। एबी डी विलियर्स लगातार शॉट्स खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे थे। इससे पहले लेग स्पिनर केशव महराज अपनी टीम के लिए काफी अहम पारी खेल रहे थे। भारतीय गेंदबाजों ने सुबह से ही शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। चौथे दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी काफी समय बाद अपने पुराने रंग में नजर आए। भारतीय गेंदबाजों ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी को लंच से पहले ही ऑल आउट कर दिया।

संबंधित खबरें

IND vs SA: भारत के तेज गेंदबाजों ने रचा इतिहास (फोटो सोर्स- PTI/AP)

इस बीच जसप्रीत बुमराह ने क्विंटन डी कॉक को 8 रन पर आउट कर भारत छठी सफलता दिलाई। रिद्धिमान साहा ने एक बेहतरीन कैच पकड़कर डी कॉक को चलता किया। लेकिन अंपायर ने उस दौरान डी कॉक को आउट नहीं दिया तो कप्तान विराट कोहली ने डीआरएस लेने का फैसला किया। वनडे और टी-20 में जब विराट ऐसी स्थिति में फंसते थे तो वो भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मदद लेते थे।

टेस्ट टीम में धोनी नहीं खेलते हैं, लिहाज विराट कोहली ने अपने दम पर रिस्क लेना सही समझा। जब फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ इस फैसले को रेफर किया तो डी कॉक आउट घोषित किए गए। इसके बाद विराट कोहली ने मैदान पर काफी जोश के साथ खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। विराट कोहली अगर इस मैच को जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह सीरीज में बढ़त हासिल कर लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *