India vs South Africa Capetown Test Ind vs SA 1st Test Indian pacers are making new records – IND vs SA: बनने लगे रिकॉर्ड्स, भारत के तेज गेंदबाजों ने रचा इतिहास

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच इस वक्त तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दोनों के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल शुरू हो चुका है और अब इस मैच में नए रिकॉर्ड्स भी बनने शुरू हो गए है। भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस मैच में नया रिकॉर्ड बना लिया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी एक टेस्ट मैच में चार भारतीय तेज गेंदबाजों ने कम से कम तीन विकेट्स चटकाए हैं। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या (चार तेज गेंदबाज) सभी ने पहली और दूसरी पारियों को मिलाकर तीन या तीन से ज्यादा विकेट्स झटके हैं।

पहली पारी के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट्स चटकाए थे तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट लिया है। जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 1 विकेट लिया था तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 3 विकेट्स झटक लिए हैं। मोहम्मद शमी ने पहली पारी में 1 विकेट लिया था तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने तीन विकेट्स चटकाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने पहली पारी में एक विकेट लिया था तो दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट्स लिए हैं। इसके अलावा विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है। साहा किसी एक टेस्ट मैच में आठ कैच लेने वाले चौथे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 130 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत को इस मैच को जीतने के लिए 208 रनों की जरूरत है। दक्षिण अफ्रीका के लिए एबी डी विलियर्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। चोटिल डेल स्टेन अंतिम विकेट के रूप में एबी डी विलियर्स का साथ देने आए थे। एबी डी विलियर्स लगातार शॉट्स खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे थे। इससे पहले लेग स्पिनर केशव महराज अपनी टीम के लिए काफी अहम पारी खेल रहे थे। लगातार विकेट गिरने के सिलसिले पर महराज ने फिलहाल रोक लगा दी थी। वह मैदान के चारों तरफ शॉट लगा रहे हैं और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम कर रहे थे। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 15 के स्कोर पर उन्हें आउट कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *