India vs South Africa: Former Cricketer Sachin Tendulkar Prasied Hardik Pandya, says Virat Kohli Team will become Powerful – साउथ अफ्रीका टेस्ट: सचिन ने इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, कहा- कोहली की टीम बन जाएगी बेहद ताकतवर

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका पांच जनवरी को पहले टेस्ट में आमने-सामने होंगी। कोहली एंड कंपनी को लेकर जहां कई लोगों कह रहे हैं कि यह बेहद चुनौती भरा दौरा होगा। वहीं, पूर्व क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि कोहली के शेरों में प्रोटियाज को मात देकर जीत हासिल करने की क्षमता और स्थिरता है। सचिन ने एक अंग्रेजी अखबार से हुई बातचीत में टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि पांड्या की असाराधारण प्रतिभा कोहली एंड कंपनी को और भी ताकतवर बनाएगी। उन्होंने इस बारे में कहा, “वह फोर्थ सीमर का काम आसानी से कर सकते हैं। अच्छे मिडिल ऑर्डर बैट्समैन की तरह खेल सकते हैं और अच्छे फील्डर भी हैं। पहली बार टीम इंडिया में तीन सीमर्स एक साथ खेलेंगे। हम इसके पहले इस बारे में सोच भी नहीं सकते थे कि तीन पेसर्स और उनके पीछे से एक और हो। यह चीज कपिल देव के दौर में भी नहीं थी। तब मनोज प्रभाकर के साथ तीन क्विक्स के खेलना ही सबसे बेहतरीन था। मगर आज की टीम बहुत बैलेंस्ड है।”

संबंधित खबरें

मास्टर ब्लास्टर ने आगे बताया, “मेरे 24 साल के दौर में टीम इंडिया की टेस्ट टीम में इस तरह का बैलेंस कभी नहीं था। हार्दिक पांड्या बेहद बहुमुखी हैं। एक शख्स जो 17-18 ओवर्स फेंकने के साथ सातवें या आठवें नंबर पर रन बना सकता हो, वह किसी खूबी से कम नहीं है। यह पांड्या के लिए सबसे बड़ी सीरीज होगी और कोहली की टीम इससे मजबूत होगी।”

Hardik Pandya, Hardik Pandya Direct hit, Hardik Pandya Run Outs हार्दिक पंड्या की फील्डिंग ने कई मौकों पर भारत को मजबूत स्थिति में खड़ा किया है। (Photo: PTI)

बता दें कि पांड्या ने अगस्त 2017 में टेस्ट में डेब्यू किया था। टीम इंडिया तब श्रीलंकाई दौरे पर थी। तीन टेस्ट में उन्होंने तब 178 रन बनाए थे, जिसमें एक अर्धशतक भी था। अपने 29 वनडे मैचों में वह 31 विकेट चटका चुके हैं। जबकि, खेले गए 22 टी-20 में उन्होंने 17 विकेट झटके हैं। वनडे में जहां उनके नाम 584 रन दर्ज हैं। वहीं, टी-20 में वह 125 रन बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *