India vs Sri Lanka 2017 1st T20 Match, Ind vs SL Live Score: India-Sri Lanka T20I Series Some Player Have Chance To Made These records- IND Vs SL, T20: पहले मैच में लगेगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, बुमराह, धोनी और रोहित के पास ‘मौका-मौका’

आज भारत और श्रीलंका पहले टी-20 के लिए जब भिड़ेंगी तो दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के पास कई रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमें सीरीज का पहला मैच जीतना चाहेंगी। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास इस मैच के दौरान इंटरनैशनल क्रिकेट में 100 विकेट पूरा करने का मौका होगा। वनडे में 56 और टी-20 में 40 विकेट लेकर बुमराह ने अब तक कुल 96 विकेट अपने नाम किया है। वहीं श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप के पास अब तक खेले गए मैचों में 98 विकेट है, उनके पास भी इस मैच में 100 विकेट पूरा करने का बेहतरीन अवसर होगा। मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनैशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से 250 छक्के लगाए हैं। इस मैच में वह तीसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाजों बन सकते हैं जिसने सबसे ज्यादा छक्का लगाया हो। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में 327 छक्कों के साथ महेंद्र सिंह धोनी टॉप पर हैं जबकि 264 छक्कों के साथ सचिन तेंदुलकर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

rohit sharma भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक टी-20 में 66 स्टपिंग और 131 कैच पकड़े हैं, इस मामले में सबसे आगे पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल हैं। उन्होंने टी-20 में 207 बार बल्लेबाजों को आउट किया है। वहीं धोनी इस समय तीसरे नंबर पर हैं अगर धोनी इस सीरीज में स्टपिंग और कैच के जरिए छह विकेट और हासिल कर लेते हैं तो दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के पास भी इस सीरीज में अपना दो हजार रन पूरा करने का मौका होगा।

वह इस समय 1980 रन बना चुके हैं। उन्होंने टेस्ट में 1428, वनडे में 248 और टेस्ट मैचों में 304 रन बना चुके हैं। राहुल के अलावा धोनी के पास 16000 इंटरनैशनल रन पूरा करने का मौका होगा। 15881 रन बना चुके धोनी इस सीरीज में 119 रन बनाते ही भारत की तरफ से 16000 रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *