India vs Sri Lanka 2017 1st T20 Match, Ind vs SL Live Score: Rohit Sharma reach 1,500 T20I runs, just the second Indian after Virat Kohli – Ind vs SL 1st T20: रोहित शर्मा बने विराट कोहली के बाद टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

Ind vs SL: रोहित शर्मा भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में 1500 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनाम कप्तान विराट कोहली ने किया था। भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा ने 13 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाए। रोहित भारत की ओर से टी20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में भी नंबर-2 पर हैं। विराट कोहली 55 टी20 मुकाबलों में 1956 रन बना चुके हैं, जबकि रोहित शर्मा 69 मैचों में 1502 रन जुटा चुके हैं।

बाराबाती स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत ने बुधवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में तीन विकेट खोकर 180 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 61 रनों की पारी खेली। राहुल ने 48 गेंदें खेलीं और सात चौकों के साथ एक छक्का लगाया। उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली।

बड़ी खबरें

मनीष पांडे ने भी अंत में धोनी का अच्छा साथ दिया और 18 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। पांडे ने दो छक्के और इतने ही चौके लगाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप ने एक-एक विकेट लिए।

बता दें कि भारत ने श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात दी थी। उसकी कोशिश अपने इसी विजयी क्रम को इस सीरीज में भी बनाए रखने की होगी। वहीं श्रीलंका दौरे का अंत सीरीज जीत के साथ करना चाहेगी। ऐसे में वह भी जीत के लिए उतावली होगी। श्रीलंका ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो इस मैच से टी-20 में पदार्पण कर रहे हैं। टीम में कुशल परेरा, दासुन शनका और दुशमंथा चामिरा को जगह मिली है। इस सीरीज में शिखर धवन को आराम दिया गया है। उनके स्थान पर लोकेश राहुल इस मैच में रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को अंतिम एकादश में जगह मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *