India vs Sri Lanka 2017 2nd T20, Ind vs SL Live Score: Know About Five Interesting Fact About Rohit Sharma makes so special in 2017- 2017 में तूफानी बल्‍लेबाजी कर रोहित शर्मा ने जमाई धाक, 5 बातें जिन्‍होंने बदली हिटमैन की किस्मत

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए साल 2017 बेहद खास रहा है। रोहित ने इस साल कई उपलब्धियों को हासिल किया। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया। रोहित ने मैच में 43 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से आतिशी पारी खेली और सबसे तेज शतक लगा दिया। इसके साथ ही भारत ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 88 रनों से हरा दिया। लेकिन इस साल खासतौर पर दिसंबर रोहित शर्मा के लिए काफी यादगार रहा। रोहित ने इस साल कुछ ऐसे रिकॉर्ड कायम किए जिसे करना हर बल्लेबाज के बूते की बात नहीं। आइए डालते हैं एक नजर रोहित शर्मा की उन उपलब्धियों पर…

टीम में शानदार कमबैक– अक्टूबर 2016 से अप्रैल 2017 तक करीब छह महीने तक रोहित चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे। ऐसे में टीम में फिर से जगह बनाना उनके लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए पिछले साल उन्हें चोट लग गई थी। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल ने उनकी जगह टीम के लिए ओपनिंग करना शुरू किया। लेकिन रोहित के वापस आने के बाद रहाणे का लय बिगड़ गया तो वहीं रोहित मैच दर मैच फॉर्म में आते चले गए।

बड़ी खबरें

ROHIT SHARMA रोहित शर्मा।

मोहाली में दोहरा शतक – रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 153 गेंदों में 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए। इस दोहरे शतक के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा वर्ल्ड के इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने वनडे में तीन बार दोहरा शतक लगाया हो। रोहित शर्मा ने इससे पहले साल 2013 में 209 रन और 264 रन साल 2014 में बनाए थे।

टी-20 में जड़ा सबसे तेज शतक– भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने अब तक टी-20 मैच में शतक नहीं लगाया है। वहीं बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने अपने दूसरे ही मैच में सबसे तेज शतक जड़ दिया।

छक्के लगाने के मामले में विराट से आगे– विराट कोहली खुद कई बार कह चुके हैं कि उन्हें रोहित की बल्लेबाजी पसंद है। खासतौर पर जब वह लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं। इस साल विराट ने 46 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 36 बार सिक्स लगाया है। वहीं रोहित शर्मा ने 31 मैचों में 64 छक्के जमा दिए हैं और अभी भी श्रीलंका के खिलाफ रविवार को एक टी-20 मैच खेला जाना है।

शानदार कप्तानी से किया प्रभावित– विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने टीम को बेहतरीन तरीके से लीड किया। धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे को छोड़ दें तो रोहित ने हर मैच में अपनी कप्तानी से फैंस को काफी प्रभावित किया है। इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान रोहित ने दो बार अपनी टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *