India vs Sri Lanka 2017 3rd ODI Live Score, Ind vs SL: Rohit sharma’s eyes on virat sachin and warner’s record- आज रोहित शर्मा के निशाने पर है विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड

कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म और टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि टीम रविवार को एक और सीरीज़ में जीत हासिल कर लेगी। भारत अपने घर में अक्टूबर 2015 के बाद से कोई भी वनडे सीरीज नहीं हारा है। ऐसे में वह अपने इसी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगा। लेकिन टीम इंडिया की इस जीत में कई ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जो भारतीय स्टार्स की राह तक रहे हैं।

1. भारतीय कप्तान विराट कोहली की शादी के बीच रोहित शर्मा को शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान मिली हैं। लेकिन रोहित के पास आज एक ऐसा मौका है जिसमें वो टीम इंडिया के मौजूदा सबसे सफल बल्लेबाज़ विराट से आगे निकल सकते हैं। विराट ने इस सीज़न कुल 6 शतक लगाए हैं। जबकि रोहित भी साल 2017 में 6 शतकों के साथ उनके बराबर खड़े हैं। अगर आज अंतिम वनडे में वो एक बार फिर शतक जमाते हैं तो वो विराट से आगे निकल जाएंगे। हालांकि वो एक साल सबसे अधिक वनडे शतक लगाने के ऑल-टाइम रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर पाएंगे क्योंकि इस लिस्ट में 9 शतकों के साथ सचिन टॉप पर हैं।

2. रोहित शर्मा 2017 में अब तक 20 मैचों में 45 सिक्स लगा चुके हैं और महज़ 5 सिक्स के साथ वो 50 का आंकड़ा भी छू लेंगे। भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में कोई भी बल्लेबाज़ एक साल में 50 छक्के नहीं लगा सका है। इससे पहले सचिन तेंडुलकर ने 1998 में 40 सिक्स लगाए थे। वहीं, एक साल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने 2015 में 58 सिक्स लगाए हैं।

3. विराट कोहली के छोटे-बड़े कई रिकॉर्ड्स पर भारतीय फैंस की नज़र रहती है लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 2015 से अब तक सबसे ज्यादा वनडे सेन्चुरी लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन डेविड वॉर्नर 12 शतकों के साथ नंबर वन हैं। लेकिन 11 शतक लगाकर दूसरे पायदान पर मौजीद रोहित के पास डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका है। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी साल 2015 से अब तक 11 शतक लगाए हैं लेकिन वो इस सीरीज़ का हिस्सा नहीं है इसलिए उनका इस रिकॉर्ड की बराबरी कर पाना नामुमकिन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *