India vs Sri Lanka 2017 Ist ODI, Ind vs SL: Indian Batsmen falls for a record low at Dharmshala – IND vs SL: धर्मशाला में भारतीय बल्‍लेबाजों ने तोड़े घटिया प्रदर्शन के सारे रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज भारत के लिए किसी बुरे सपने की तरह हुआ। श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने रविवार (10 नवंबर) को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने की सूरत में कप्‍तानी का भार रोहित शर्मा के कंधों पर था। वह पहली बार वनडे में भारत की कप्‍तानी कर रहे हैं। श्रीलंकाई गेंदबाजों में सुरंगा लकमल और एंजेलो मैथ्‍यूज ने भारतीय बल्‍लेबाजों की कमर तोड़ दी। भारत ने दोनों ओपनर्स को महज दो रन के स्‍कोर पर खो दिया। डेब्‍यू कर रहे श्रेयस अय्यर 27 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। चौथे नंबर पर आए दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदें खेलीं और बिना कोई रन स्‍कोर किए एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए। यह भारत के लिए ‘डक’ (0) पर आउट होने के लिए सबसे ज्‍यादा गेंदें खेलने का रिकॉर्ड है। भारती टीम ने पहले पावरप्‍ले में सबसे कम स्‍कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया। टीम ने पावरप्‍ले में 3 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 11 रन बनाए। सुरंगा लकमल में मनीष पांडेय को आउट किया। पांचवां विकेट गिरने तक टीम इंडिया अपने न्‍यूनतम स्‍कोर पर थी। हार्दिक पंड्या भी बाहरी कैच थमाकर चलते बने। लकमल ने 10 ओवर में 4 मेडन फेंककर 13 रन दिए और 4 भारतीय बल्‍लेबाजों का शिकार किया।

हालांकि टीम वनडे में अपना न्‍यूनतम स्‍कोर (54) से कम पर आउट होने से बचने में कामयाब हो गई। एमएस धोनी और कुलदीप यादव ने टीम को 54 के पार पहुंचाया। मैच का लेटेस्‍ट अपडेट आप यहां देखें:

कोहली को को श्रीलंका के साथ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। भारतीय टीम का लक्ष्य तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में जीत हासिल कर आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करना था मगर बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने लक्ष्‍य बेहद मुश्किल कर दिया है।। इस मैच के साथ ही श्रेयस अय्यर वनडे प्रारूप में पदार्पण किया। उन्हें भारत की अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थंरगा, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सचिथा पाथिराना, सुरंगा लकमल, अकीला धनंजय और नुवान प्रदीप।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *