India vs Sri Lanka 2017 Ist ODI, Ind vs SL: kedar jadhav ruled out of one day series – Ind vs SL 1st ODI: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

भारत-श्रीलंका के बीच पहले वनडे मुकाबले से पूर्व ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव हैमस्ट्रिंग में चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जाधव के स्थान पर तमिलनाडु के वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है। बता दें कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले से ही बुखार से पीड़ित हैं। बता दें कि रोहित शर्मा पहली बार राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे। वह हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और उनके रहते टीम ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसने हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में और फिर ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में वनडे सीरीज में मात दी थी। रोहित के सामने उसी विजयी क्रम को जारी रखने की बड़ी चुनौती है।

श्रीलंका की टीम को देखते हुए उनके लिए यह आसान लगता है क्योंकि श्रीलंका टीम ने पिछली तीन सीरीज में हार झेली है। जिम्बाब्वे जैसी टीम ने उसे उसके घर में 3-2 से हराया था। फिर भारत से वह अपने घर में ही 0-5 से हारी थी। इसके बाद पाकिस्तान ने उसे अपने दूसरे घर संयुक्त अरब अमिरात में 5-0 से मात दी थी। इस लिहाज से रोहित की कप्तान के तौर पर विजयी शुरुआत का रास्ता आसान लगता है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। इस बात से सभी वाकिफ हैं।

रोहित के सिर कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने का भी दबाव होगा। कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की बल्लेबाजी कुछ हद तक तो कमजोर होगी। ऐसे में रोहित के अलावा उनके सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, महेंद्र सिंह धौनी और अंजिक्य रहाणे पर टीम को संभालने की जिम्मेदारी होगी। रहाणे टेस्ट में अच्छी फॉर्म में नहीं थे। उनके लिए और टीम के लिए यह जरूरी है कि रहाणे अपने बल्ले की जंग को दूर करें। कोहली की गैमोजूदगी मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर के लिए बड़ा मौका साबित हो सकती है। वहीं रोहित मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी मौका दे सकते हैं।

virat kohli, anushka sharma, shah rukh khan, karan johar

वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार पर टीम की कमान होगी। धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार साबित हो सकती है। इस विकेट पर भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था और तब इस विकेट के व्यवहार की सभी ने तारीफ की थी। ऐसे में रोहित नए तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में मौका दे सकते हैं। हालांकि इसकी संभावना कम है क्योंकि उनके पास हार्दिक पांड्या के रूप में एक हरफनमौला खिलाड़ी पहले से ही मौजूद है। स्पिन विभाग का जिम्मा कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के जिम्मे होगा। कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में से इसी मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *