India vs Sri Lanka 2nd ODI, Rohit Sharma Double Century 208 Highlights: Virendra Sehwag’s Tweet- Will Sri Lanka score 239 to make this a mother of coincidences ?

पंजाब के मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ वन सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 393 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 208 रन बनाए। रोहित शर्मा ने इतने रन मात्र 153 गेंदों में ही ठोक डाले। रोहित शर्मा का ये वन डे करियर में तीसरा दोहरा शतक है। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है। आज तक किसी खिलाड़ी ने एक से अधिक बार दोहरा शतक नहीं मारा है। रोहित के दोहरा शतक होने के बाद विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर एक सवाल पूछा है। वीरेंद्र सहवाग ने कुछ आंकड़े रखते हुए लिखा है कि क्या श्रीलंका आज 239 रन पर ऑल-आउट होकर इत्ताफाकों की मां बना देगी।

दरअसल भारत की तरफ से जब सचिन तेंदुलकर ने 200 रन बनाए थे तब टीम 153 रनों से जीती थी। जब सहवाग ने 219 बनाए थे तब भी टीम 153 रनों से जीती थी। इतना ही नहीं जब रोहित शर्मा ने 264 रन बनाए थे तब भी टीम 153 रनों से ही जीती थी। खास बात ये रही कि ये तीनों मैच भारत में ही हुए थे। इस बार भी ऐसा ही हुआ है। मैच भारत में हो रहा है और रोहित शर्मा ने दोहरा शतक ठोक दिया है। तो क्या आज भी ये इत्तेफाक होगा कि टीम 153 रनों से जीतेगी? 153 रन से जीत के लिए टीम इंडिया को 239 रन पर श्रीलंका के सारे खिलाड़ी आउट करने होंगे। इसी इत्तेफाक की बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही आराम से पारी की शुरुआत की थी लेकिन 100 रनों की साझेदारी पूरी करने के बाद शिखर धवन 68 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर (88) ने रोहित का बखूबी साथ दिया। अय्यर ने पचास गेंदों में ही पचास रन बनाकर इंटरनेशनल मैच में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी आए मगर वह महज 7 रन ही टीम के खाते में जोड़ सके। धोनी के बाद हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला और रोहित का साथ निभाते हुए टीम के स्कोर को 392 रन तक पहुंचाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *