India vs Sri Lanka, 2nd T20 2017 Holkar Stadium Indore: MS Dhoni schools Kuldeep Yadav and Yuzuvendra Chahal – IND vs SL: रन लुटा रहे थे स्पिनर्स तो महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ये ज्ञान, अगले ही ओवर में हुआ कमाल

श्रीलंकाई टीम शुक्रवार (23 दिसंबर) को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 में रनों की बरसात में भारत से पीछे रह गई और शुरुआती संघर्ष के बाद 88 रनों से मैच गंवा बैठी। इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। भारत ने मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा की 43 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से खेली गई 118 रन और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल की 49 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्कों की मदद से खेली 89 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए थे। श्रीलंकाई टीम इस लक्ष्य को संघर्ष करने के बाद भी हासिल नहीं कर पाई और 17.2 ओवरों में नौ विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी। उसकी तरफ से एंजेलो मैथ्यूज चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके और नौवां विकेट गिरने के साथ ही श्रीलंकाई पारी समाप्त हो गई। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने हालांकि भारत की तरह ही तेज शुरुआत की और चौकों-छक्कों की बरसात की। उसने 10 ओवरों में ही 100 का आंकड़ा पार कर लिया था। उसने यहां तक निरोशन डिकवेला (25) के रूप में एक मात्र विकेट खोया था। डिकवेला को जयदेव उनादकट ने 39 के कुल स्कोर पर आउट किया था। लेकिन इसके उपुल थरंगा (47) और कुशल परेरा (77) की जोड़ी ने चौके, छक्के जड़ने जारी रखे और श्रीलंकाई प्रशंसकों की उम्मीद को जिंदा रखा।

बड़ी खबरें

भारत के दोनों स्पिनर्स कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने शुरुआती तीन-तीन ओवरों में खूब रन लुटाए। कुलदीप के पहले 3 ओवर में 45 रन बने। फिर पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार कुलदीप को समझाते नजर आए। चहल को लगातार धोनी स्‍टंप के पीछे से नसीहत देते दिखे। जब ओवर चेंज हुआ तो रोहित शर्मा ने भी चहल को कुछ टिप्‍स दिए। धोनी ने चहल से कहा कि वह गेंद को थोड़ा फ्लाइट कराएं और उसे ऑफ स्‍टंप की लाइन में बाहर रखें। इसके बाद जब चहल अगला ओवर करने आए तो थरंगा और कुशल की जोड़ी को 145 के कुल स्कोर पर तोड़ा। चहल ने थरंगा को अपनी ही गेंद पर कैच किया। इस जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की।

यहां से कुलदीप और चहल हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को एक और हार के लिए मजबूर किया। चहल ने इस मैच में चार और कुलदीप ने तीन विकेट लिए। जयदेव और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

यह भारत का टी-20 में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले उसने 27 अगस्त 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ 244 रन बनाए थे। वहीं टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत ने दूसरे सर्वोच्च स्कोर की बराबरी कर ली है। टी-20 में दूसरा सर्वोच्च स्कोर भारत और श्रीलंका के नाम है। श्रीलंका ने 14 सिंतबर 2007 को केन्या के खिलाफ 260 रन ही बनाए थे। इस मैच में भारत ने इस स्कोर की बराबरी की। टी-20 में सर्वोच्च स्कोर 263 अभी भी आस्ट्रेलिया के नाम है जो उसने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *