India vs Sri Lanka 3rd T20: key stats and numbers to look out ahead of the final T20I game in Mumbai – Ind vs SL 3rd T20: वानखेड़े में पिछले चार मैच हारी है टीम इंडिया, राहुल और रोहित के पास है कोहली को पीछे छोड़ने का मौका

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत पहले ही शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका है। वानखेड़े में खेले गए पिछले 4 टी-20 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि भारतीय टीम जिस फॉर्म में है उसे देखकर यही लग रहा है कि भारतीय टीम आज वानखेड़े में जीत का सूखा खत्म कर देगी। वहीं आज टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा और उनके ओपनर साझेदार के पास विराट कोहली को पीछे छोड़ने का अच्छा मौका है। दरअसल विराट कोहली ने साल 2017 में 299 टी-20 रन बनाए हैं। केएल राहुल के अब तक इस साल 275 रन बन चुके हैं। आज के मैच में 25 रन बनाते ही वह इस साल सबसे ज्यादा टी-20 रव बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। वहीं रोहित शर्मा भी 256 रन बना इन दोनों के पीछे हैं।

संबंधित खबरें

भारत आज होने वाले मुकाबले में भी भारतीय टीम श्रीलंका को ढील देना नहीं चाहेगी और सीरीज को 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी। वहीं, श्रीलंका पहले ही सीरीज गंवा चुका है। उसके लिए यह मैच सम्मान बचाने वाला होगा। श्रीलंकाई टीम के लिए आज का मुकाबला जीतना भी काफी कठिन साबित हो सकता है, क्योंकि भारतीय टीम जिस फॉर्म में है उसे देखकर यही लग रहा है कि भारतीय टीम आज का मैच भी अपने नाम कर लेगी।

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत का यह अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। पहले दो मैचों में श्रीलंका को एकतरफा मात देने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम काफी खतरनाक नजर आ रही है। भारत ने पहले मैच में 93 रनों से जीत हासिल की थी वहीं दूसरे मैच में 88 रनों से श्रीलंका को हराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *