Indian origin south african cricketer Keshav Maharaj is all set to play against team india see his photo with Kiran More – IND vs SA: कभी किरण मोरे संग खिंचाई थी तस्‍वीर, भारतीय मूल के केशव महाराज से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी से खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारतीय मूल के गेंदबाज केशव महाराज बन सकते हैं। केशव दक्षिण अफ्रीका के एकमात्र बाएं हाथ के स्पिनर हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल इस दिग्गज स्पिनर के बारे में सबसे रोचक बात यह है कि वह कभी टीम इंडिया के फैन हुआ करते थे। सीरीज शुरू होने से पहले केशव की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो हर किसी को आश्चर्य में डाल सकती है। जब यह स्पिनर 2 साल का था तब उसने टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे के साथ एक फोटो क्लिक कराई थी। यह तस्वीर 1992-93 के दौरान भारत द्वारा किए गए दक्षिण अफ्रीका टूर के दौरान ली गई थी। इसमें मोरे अपने कंधे पर नीला ब्लेजर लटकाए हुए हैं और छोटे केशव के कंधे पर उन्होंने हाथ रखा हुआ है।

संबंधित खबरें

बचपन में टीम इंडिया को पसंद करने वाले केशव अब इसी टीम से भिड़ने के लिए तैयार हो चुके हैं। 27 वर्षीय यह दिग्गज स्पिनर शुक्रवार को न्यूलैंड्स में भारतीय टीम से टकराने वाला है। किरण मोरे के साथ केशव की यह फोटो उनके पिता आत्मानंद ने ली थी। अपने बेटे को टीम इंडिया के साथ एक ही मैदान में खेलता देखने के लिए उनके पिता काफी उत्साहित हैं। आपको बता दें कि कभी केशव के परदादा भारत में रहा करते थे। आत्मानंद आज भी उस दिन को याद करते हैं जिस दिन मोरे उनके घर आए थे और उनके बेटे को लेकर वह खास भविष्यवाणी की थी जो अब सच हो चुकी है।

पिता आत्मानंद के साथ क्रिकेटर केशव महाराज

आत्मानंद बताते हैं, ‘मुझे याद है कि किरण ने केशव की हथेली पकड़ी थी और उसे देखते हुए उन्होंने कहा था कि वह भविष्य में क्रिकेट खेलेगा। उसके बाद हमने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज किरण के शब्द सच हो गए।’ आपको बता दें कि केशव के पिता खुद क्रिकेट प्रेमी हैं और वह क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन अब उनका बेटा उनके सपने सच कर रहा है। बता दें कि इंडियन क्रिकेट टीम इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। जहां 5 जनवरी को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस पूरे दौरे में दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच, 6 वनडे मैच और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। दौरे का आखिरी मैच 24 फरवरी को होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *