Indian Premier League Matches will telecast on Doordarshan says a English News Channel – चैनल का दावा- दूरदर्शन पर भी टेलिकास्‍ट होगा IPL, स्‍मृति ईरानी के मंत्रालय ने BCCI पर बनाया दबाव

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों का प्रसारण दूरदर्शन पर भी होगा। गुरुवार दोपहर यह दावा एक अंग्रेजी टीवी चैनल ने किया। सूत्रों का कहना है कि सूचना और प्रसारण उद्योग भी इसके लिए दवाब बना रहा है, ताकि आईपीएल के मैच सरकारी चैनल पर दिखाए जाए सकें। खास बात है कि खेल मंत्रालय भी इस बात का समर्थन कर रहा है। पूरे मसले पर बीते दो से तीन हफ्तों से बातचीत चल रही है। बता दें कि अभी तक आईपीएल निजी चैनलों पर प्रसारित किया जा रहा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि भारत सरकार के इस फैसले से क्रिकेट बड़ी दर्शक संख्या के बीच पहुंचेगा। चैनल के मुताबिक, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और उसकी मंत्री स्मृति ईरानी ने इसके लिए खेल मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है। अगर इस प्रस्ताव पर खेल मंत्रालय की ओर से मुहर लगती है, तो यह क्रिकेट के लिए बड़ा फैसला होगा। क्रिकेट का फिर दायरा बढ़ेगा और यह निजी चैनलों के अलावा दूरदर्शन पर भी नजर आएगा।

चैनल के मुताबिक, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और उसकी मंत्री स्मृति ईरानी ने इसके लिए खेल मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है। अगर इस प्रस्ताव पर खेल मंत्रालय की ओर से मुहर लगती है, तो यह क्रिकेट के लिए बड़ा फैसला होगा। क्रिकेट का फिर दायरा बढ़ेगा और यह निजी चैनलों के अलावा दूरदर्शन पर भी नजर आएगा।

आईपीएल दुनिया में सबसे बड़ी क्रिकेट लीग माना जाता है। देश भर में इसके मैच होते हैं। हर साल मैच के वेन्यू बदलते हैं और जुड़ते हैं। खिलाड़ियों से लेकर आयोजक तक मोटी तनख्वाह पाते हैं। ऐसे में इस खेल के भारी-भरकंप सेट-अप को समझा जा सकता है। आईपीएल अपने पहले सीजन से लेकर अब तक निजी चैनल पर दिखाया गया है। ऐसे में पहली बार डीडी देखने वालों को आईपीएल का आनंद लेने का मौका मिलेगा। चूंकि वे अब तक सैटेलाइट टीवी से महरूम थे। लेकिन सरकार के इस फैसले पर मुहर लगने के बाद वे भी इसके मैचों का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

अगर सरकार इस फैसले पर मंजूरी देगी, तो IPL मैच का मजा डीडी पर भी लिया जा सकेगा। (फाइल फोटो)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *