Indian skipper Kohli and head coach Ravi Shastri had made a strong presentation demanding hikes for the players- 100 पर्सेंट बढ़ी सैलरी तो जानें कितना और कमाएंगे विराट कोहली, छोटे प्लेयर्स को भी लाखों का फायदा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं। पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है। हाल ही में खिलाड़ियों की सैलरी को बढ़ाने की बात की गई थी। विराट कोहली सहित टीम के दूसरे खिलाड़ियों की सैलरी को भी 100 प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए)  इस समय खिलाड़ियों की सैलरी में इजाफे को लेकर नए फार्मूले पर काम कर रही है। इसके पीछे का मकसद अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेटर्स के वेतन में संतुलन बनाना है। खबरों की मानें तो सीओए यह प्रस्ताव जल्द ही बीसीसीआई की जनरल मीटिंग पेश करने वाले हैं। इससे पहले विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों की वेतन बढ़ोत्तरी को लेकर अपनी बात बोर्ड के सामने रखी थी। बता दें कि बीसीसीआई का सलाना बजट का 26 प्रतिशत हिस्सा खिलाड़ियों में बांटा जाता है।

संबंधित खबरें

VIRAT विराट कोहली (ईएसपीएन क्रिकइंफो)

सीओए जिस फार्मूले पर काम कर रही है, उसके तहत अभी के 180 करोड़ के बजट में अगले सीजन तक 200 करोड़ का इजाफा किया जा सकेगा। इस बजट के तहत भारतीय टीम के खिलाड़ी, घरेलू खिलाड़ी से लेकर महिला और जूनियर खिलाड़ी तक शामिल है। 2017 में खेले गए 46 मैचों में कप्तान विराट कोहली को 5.51 करोड़ रुपए मिले थे। जो इस वजट के बाद 10 करोड़ तक होने की संभावना है।

इस समय सैलरी के मामले में विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट से पीछे हैं। इस समय सैलरी के मामले में विराट का नाम तीसरे नंबर आता है। अगर 100 पर्सेंट सैलरी बढ़ती है तो विराट इन सबको पछाड़कर नंबर एक हो जाएंगे। इसके साथ ही घरेलू खिलाड़ी से लेकर महिला खिलाड़ियों की भी सैलरी में भारी बढ़ोत्तरी हो सकेगी। लेकिन बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना के मुताबिक अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *