IPL 2018 Retained Players, IPL 2018 Player Retention: Cricketer Gautam Gambhir released by Shahrukh Khan Kolkata Knight Riders – IPL 2018 Player Retention: शाहरुख खान की KKR ने दिखाया कप्तान गौतम गंभीर को बाहर का रास्ता

गौतम गंभीर के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में वह कोलकाता की टीम में नहीं नजर आएंगे। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने इस बार उन्हें अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। टीम ने उन्हें रीटेन न करने का फैसला किया है। गुरुवार को आईपीएल में प्लेयर्स के रिटेंशन पर लिए गए फैसले के दौरान इस बात का ऐलान हुआ। बता दें कि आईपीएल में केकेआर की अब तक की सफलता के पीछे गंभीर का अहम योगदान रहा है। मगर टीम ने रणनीति के तहत उन्हें रिटेन न करने का फैसला किया है। वहीं, सूत्रों का इस बारे में कहना है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है कि केकेआर में वरिष्ठ और अनुभवी खिलाड़ियों की कद्र नहीं करती। टीम ने ऐसा सिर्फ और सिर्फ रणनीति के लिहाज से किया है। गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने दो बार आईपीएल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है।

संबंधित खबरें

IPL 2018 Player Retention LIVE: चेन्नई टीम में लौटे महेंद्र सिंह धोनी, केकेआर से बाहर हुए गंभीर

गंभीर ने इससे पहले एक न्यूज वेबसाइट से हुई बातचीत में कहा था कि उन्हें टीम में अपने न होने को लेकर कोई जानकारी नहीं है। केकेआर उनके दिल के बेहद करीब है। जबकि, दिल्ली उनका होमटाउन है। वह उसकी ओर से खेलने में बिल्कुल अटपटा नहीं महसूस करेंगे। गंभीर के टीम से बाहर होने पर केकेआर के अगले कप्तान की कमान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सुनील नारायण को सौंपी जा सकती है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले क्रिकेटर गंभीर ने केकेआर को दो बार आईपीएल का विजेता बनाने में अपनी एड़ी चोटी का जोर लगाया था। पहली बार साल 2012 में तो दूसरी बार साल 2014 में उन्होंने शाहरुख की टीम को टूर्नामेंट का विजेता बनाया। केकेआर के लिए उन्होंने पिछले सीजंस में अब तक कुल 3025 रन बनाए हैं।

IPL: करोड़ों कमाती है टीम, पर चीयर लीडर्स को देती है मामूली पैसा, जान‍िए चीयर लीडर्स की कमाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *