Karun Nair hit 48-ball century against Tamil Nadu in Syed Mushtaq Ali T20 Trophy- IPL नीलामी से पहले फॉर्म में लौटे करुण नायर , 8 छक्के और 8 चौके जड़ लगाया शानदार शतक

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर चुके युवा भारतीय खिलाड़ी करुण नायर फॉर्म में लौट आए हैं। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ तूफानी शतक जड़ एक बार फिर सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के बाद करुण नायर ही इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाया है। करुण नायर के फॉर्म पर पिछले कुछ समय से सवालिया निशान लगाए जा रहे थे, आईपीएल में भी अभी तक वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। शायद यही एक वजह रही होगी कि दिल्ली की टीम ने उन्हें रिटेन करना सही नहीं समझा। करुण नायर ने कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए 111 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को एक अहम जीत दिलाई। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच खेले गए मैच में करुण नायर की पारी की बदौलत कर्नाटक जीतने में सफल रही।

karun करुण नायर। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

तमिलनाडु को 78 रनों से हराकर कर्नाटक ने इस लीग में एक अहम जीत हासिल की। नायर ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 48 गेंदों में अपना सौ रन पूरा किया। उन्होंने 213.46 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 111 रन बनाए। कर्नाटक की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 रन बनाने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही और पूरी टीम महज 101 रन पर ही ऑलआउट हो गई। करुण नायर की इस पारी को देखते हुए फ्रेंचाइजियों की नजर एक बार फिर इस युवा बल्लेबाज पर आकर ठहर गई होगी। नायर अगर टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो आईपीएल नीलामी के दौरान उन पर बड़ी बोली लगाई जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *