know about why-yuvraj-and-raina-not-picked-up-in-odi-team against south africa- जानिए आखिर क्यों नहीं हुआ वनडे टीम में युवराज और रैना का चयन, BCCI ने बताई वजह

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम की घोषणा करने के बाद टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम में जगह नहीं देनी की वजह बताई है। प्रसाद के मुताबिक युवराज और रैना दोनों ने यो-यो टेस्ट पास करने में काफी समय लगाया। काफी बार ये इस टेस्ट में फेल भी रहे, लेकिन खुशी की बात है कि दोनों खिलाड़ी अब यो-यो टेस्ट पास करने में कामयाब हो गए हैं। युवराज और रैना के पास टीम में वापसी करने का अब अच्छा मौका हो सकता है। वहीं युवराज को लेकर उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से युवी के साथ फिटनेस की समस्या रही है। वहीं वो लगातार क्रिकेट भी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में हम उन्हें अभी सिलेक्ट नहीं कर सकते थे। जबकि रैना को ना लेने के पीछे की वजह उन्होंने रैना का खराब फॉर्म बताया। रैना ने इस साल उत्तर प्रदेश के लिए रणजी खेला है। उन्होंने 12 पारियों में मात्र 105 रन ही बनाए। यही वजह है कि उन्हें टीम में मौका देना सही नहीं समझा गया।

संबंधित खबरें

yuvraj singh and suresh raina युवराज सिंह और सुरेश रैना। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

वहीं मिडल ऑर्डर बल्लेबाज केदार जाधव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की छह मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। जबकि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार अर्धशतक जड़ने वाले लोकेश राहुल इसमें जगह नहीं मिली है। टीम के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की एक बार फिर चयनकर्ताओं ने अनदेखी की और इनकी जगह युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट किया कि वे यादव और चहल को ज्यादा मौका देना चाहते हैं। उन्होंने चयन बैठक के बाद कहा कि हम चैंपियंस ट्रॉफी के बाद उन्हें बार बार खिलाते रहे, हमने नए लड़कों चहल और कुलदीप को आजमाया और हमने अक्षर को भी लगातार मौका दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *