Lasith Malinga has not been selected T20I squad for India series- भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल और लाहिरू थिरिमाने को भी आराम

क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों का जब भी जिक्र होता है उसमें श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम जरूर आता है। मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी से कई बार अपनी टीम को मुसीबत से निकलाने का काम किया है। आईपीएल में भी मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच जीताऊ स्पेल किए हैं। अगर मलिंगा फिट हों तो शायद ही कोई टीम उन्हें बाहर बिठाने का रिस्क लेगी। लेकिन मलिंगा को भारत के खिलाफ 20 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है। टी-20 सीरीज के लिए शुक्रवार को श्रीलंकाई टीम की घोषणा की गई। श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयासेकेरा ने कहा कि मलिंगा को बिना किसी कारण के आराम दिया गया है। हालांकि मलिंगा बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स के लिए खेले थे और फिर वो लीग को बीच में छोड़कर भारत दौरे की तैयारियों के लिए श्रीलंका लौट गए थे।

बड़ी खबरें

मलिंगा की टीम रंगपुर राइडर्स बीपीएल के फाइनल को जीतकर खिताब अपने नाम कर चुकी है। इस मैच में मलिंगा टीम के साथ नहीं थे क्योंकि वो भारत दौरे के लिए तैयारियों में जुटे थे। लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है कि श्रीलंकाई सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी है। भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान कर दिया गया है जिसमें मलिंगा का नाम शामिल नहीं है।

malinga लसिथ मलिंगा

टीम के लिए सीनियर खिलाड़ी सुरंगा लकमल और लाहिरू थिरिमाने को भी आराम करने का मौका दिया गया है जबकि विश्वा फर्नाडो और दसुन सनाका को टीम में जगह मिली है। पहला टी-20 मैच कटक में होगा जबकि दूसरा और आखिरी मैच 22 एवं 24 दिसंबर को इंदौर और मुंबई में होंगे।

श्रीलंका की टी-20 टीम : थिसारा परेरा (कप्तान),उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल जानिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा सामाराविक्रमा, दासुन सनाका, चातुरंगा डी सिल्वा, सचिथा पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामिरा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *