Live Cricket Score, Ind vs SL Live Score, India vs Sri Lanka Live Score at Star Sports Live Hindi Commentary, Scorecard updates: SL lost their 4th wicket, Mathews out – Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd Test Day 5: भारत को मिली चौथी सफलता, जीत से महज 6 कदम दूर

Live Cricket Score Online, Ind vs SL 3rd Test: भारत-श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल जारी है। फिलहाल श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खो चुका है। चौथे दिन मंगलवार को टीम इंडिया द्वारा रखे गए 410 रनों के लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। दिन का खेल खत्म होने तक उसने अपनी दूसरी पारी में 16 ओवरों पर अपने तीन विकेट 33 रनों पर ही खो दिए। भारत ने दिन के तीसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 246 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके साथ भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 410 रनों का लक्ष्य रखा।

टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने 14 रनों के कुल स्कोर पर सदीरा समाराविक्रम (5) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। मोहम्मद शमी की शानदार बाउंसर उनके दस्तानों को छूकर स्लिप में खड़े अंजिक्य रहाणे के हाथों में जा समाई। दिमुथ करुणारत्ने को रवींद्र जडेजा ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। जडेजा ने तीन गेंद बाद सुरंगा लकमल को बोल्ड कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया।

संबंधित खबरें

Here’s Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd Test Live Score Updates:

-श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए हैं। दिनेश चांडीमल एक बार फिर संभलकर खेलते दिख रहे हैं। वहीं दूसरे छोर पर धनंजय 67 रन बना चुके हैं। भारत को जल्द विकेट चटकाने की आवश्यकता है।

-धनंजय और दिनेश चांडीमल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। भारत इस सेशन में महज 1 ही विकेट ले सका है। ऐसे में ये दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ाते दिख रहे हैं। श्रीलंका- 87/4

धनंजय डि सिल्वा ने चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। वहीं दिनेश चांडीमल 9 रन बनाकर दूसरे छोर पर टिके हुए हैं। भारत इस सेशन कुछ और विकेट की तलाश में है। श्रीलंका- 81/4

-श्रीलंका को दिनेश चांडीमल से खासा उम्मीदें हैं। हालांकि इस पारी में धनंजय डि सिल्वा 34 रन बना चुके हैं। मोहम्मद शमी अपने 4 ओवर में 8 रन देकर 1 विकेट झटक चुके हैं। श्रीलंका फिलहाल 355 रन पीछे। श्रीलंका- 55/4

रवींद्र जडेजा की गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज अपना कैच रहाणे को थमा बैठे। मैथ्यूज ने टीम के खाते में सिर्फ 1 ही रन का योगदान दिया। भारत को चौथी सफलता मिली। हालांकि नए बल्लेबाज दिनेश चांडीमल के मैदान पर आने के बाद रीप्ले देखने से पता चला कि वो गेंद नो-बॉल थी।

-टीम इंडिया बेहद कसी हुई गेंदबाजी कर रहा है। भारत ने पांचवें दिन के पहले 5 ओवर में सिर्फ 4 ही रन दिए हैं। श्रीलंकाई बल्लेबाज बेहद दबाव में नजर आ रहे हैं। श्रीलंका 3 विकेट के नुकसान पर फिलहाल 35 रन ही बना सका है।

दोनों टीमें मैदान पर आ चुकी हैं। श्रीलंका की ओर से धनंजय डि सिल्वा और एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर मौजूद हैं। पहले दो ओवर में श्रीलंका ने महज 3 रन जुटाए। भारतीय गेंदबाज आत्मविश्वास में नजर आ रहे हैं। श्रीलंका-34/3

-इस सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 610 रन बनाए हैं। इससे पहले विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014-15 में 692, इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 में 655 रन बनाए थे।

-इस अर्धशतक को पूरा करने के साथ ही कोहली ने इस मैच में एक और रिकार्ड अपने नाम किया। वह तीन टेस्ट सीरीज में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

-मेजबान टीम ने दूसरी पारी में शिखर धवन (67), कप्तान विराट कोहली (50) और रोहित शर्मा (नाबाद 50) के दम पर दूसरी पारी दिन के आखिरी सत्र में 245 रनों पर घोषित करते हुए मेहमान टीम को विशाल लक्ष्य दिया।

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित करने के बाद श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 373 रनों पर सीमित किया और अपनी पहली पारी के आधार पर 163 रनों की बढ़त ले ली थी।

-मेहमान टीम अभी भी 379 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट सुरक्षित हैं। भारत के सीरीज 2-0 से जीतने देने रोकने के लिए मेहमान टीम को बुधवार को पूरे तीन सत्र बल्लेबाजी करनी है।

-दूसरी पारी में भारत के लिए शिखर धवन ने 67 रन बनाए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 50 रन बनाए। कोहली तीन सीरीज में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

– भारत के लिए अच्‍छी खबर है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तबीयत ठीक है और वह बुधवार को मैदान पर वापसी करेंगे। श्रीलंका के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को आखिरी सत्र में शमी की तबीयत खराब हो गई थी। वह उल्टी करने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *