Live Cricket Score, India vs South Africa 3rd Test Live Score, Ind vs SA Live Cricket Score Streaming from Wanderers Stadium Johannesburg at Sony Ten 1 Live, Sony Ten 3 Live, Cricbuzz Live Cricket: Team India Wants to Win this Match – Live Cricket Score, Ind vs SA 3rd Test: टॉस जीत पहले बल्‍लेबाजी करेगी IND, रहाणे-भुवनेश्‍वर की वापसी

Live Cricket Score, India vs South Africa 3rd Test Live Score (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर): हार से बेजार भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में उतरेगी तो चयन की गलतियों से उबरकर उसका लक्ष्य श्रृंखला में सफाये की र्शिमंदगी से बचना होगा। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। उन्‍होंने कहा कि उनकी टीम अच्‍छे हालात का फायदा उठाना चाहेगी। रोहित शर्मा की जगह अजिंक्‍य रहाणे और अश्विन की जगह भुवनेश्‍वर शर्मा को शामिल किया गया है। केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद मेजबान टीम श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुकी है। विराट कोहली की कप्तानी में विदेशी सरजमीं पर भारत की टेस्ट श्रृंखला में यह पहली हार है । इसमें 2014 में आस्ट्रेलिया में मिली हार शामिल नहीं है क्योकि उस समय महेंद्र सिंह धोनी पूर्णकालिक कप्तान थे। इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ श्रृंखलाओं की जीत का सिलसिला भी टूट गया । भारतीय टीम अगर 3-0 से हारती है तो भी नंबर एक टेस्ट रैकिंग नहीं गंवाएगी।

बड़ी खबरें

अभी तक चयन को लेकर आलोचनाएं झेलने के बाद आखिरकार भुवनेश्वर कुमार को उतारने का फैसला किया गया है। पहले दोनों टेस्ट में अपने चयन से चौंकाने वाले जसप्रीत बुमराह बाहर रहेंगे। पांचों तेज गेंदबाजों ने नेट पर अभ्यास किया। भारतीय कप्तान एक और बदलाव कर सकते हैं । तीन दिन के ब्रेक के बाद रविवार को जब टीम यहां जुटी तब से अजिंक्य रहाणे लगातार नेट पर अभ्यास कर रहे हैं।

पिछले दो दिन में उन्होंने चार लंबे अभ्यास सत्रों में भाग लिया और उनका कल खेलना तय लग रहा है चूंकि रोहित शर्मा चार पारियों में 78 रन ही बना सके हैं। रहाणे की वापसी के बावजूद यह तय नहीं है कि रोहित बाहर होंगे। भारत छह बल्लेबाजों और एक तेज गेंदबाज हरफनमौला को लेकर भी उतर सकता है। कोहली के लिए कुल मिलाकर हालात एकदम बदल गए हैं। छह महीने पहले उन्होंने टीम को श्रीलंका पर 3-0 से जीत दिलाकर इतिहास रचा था।

Live Cricket Score, India vs South Africa 3rd Test Live Score Updates:

– कोहली और कोच रवि शास्त्री टीम की गेंदबाजी से तो निश्चिंत होंगे, लेकिन बल्लेबाजों को असफल होना उन्हें अखर रहा होगा। ऐसे में टीम का पूरा ध्यान इस समय बल्ले से बड़ा स्कोर करने पर होगा। बल्लेबाजों ने कई बार गलत शॉट खेल कर अपने विकेट गंवाए हैं। टीम प्रबंधन ने जरूर इस पर बात की होगी। उसके बल्लेबाजों को किसी भी हालत में अफ्रीकी चौकड़ी से निपटना होगा।

– आक्रामक कप्तान विराट कोहली की टीम की कोशिश इस टेस्ट मैच को जीत या ड्रॉ कराते हुए वनडे सीरीज की शुरूआत से पहले मानसिक बढ़त लेने की होगी। हालांकि किसी भी लिहाज से उसके लिए यह आसान नहीं होगा।

– भारत के लिए यह दौरा अभी तक चुनौतियों से पूर्ण रहा है। केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों के सामने भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में अपने देश से थोड़ी अनुकूल स्थिति कि विकेट पर भी भारत जीत हासिल नहीं कर सका। तीसरे मैच में जिस विकेट पर भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है वो भी तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जा रही है। ऐसे में मेजबान टीम का गेंदबाजी आक्रमण भारत को एक बार फिर नाको चने चबबा सकता है।

टीमें : भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या,

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, थेयुनिस डे ब्रूने, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अब्राहम डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मौरिस, अंदिले फेहुलक्वायो, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबादा, डुआने ओलिवर, लुंग नगिड़ि।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *