Live Cricket Score, India vs South Africa 5th ODI Live Cricket Score Streaming, Ind vs SA Live Score at Sony Ten 1 Live, Sony Ten 3 Live, Sony Liv Cricket, Cricbuzz Live Cricket: rMorne Morkel to Rohit, out Kohli Run Out – Live Cricket Score, Ind vs SA 5th ODI: भारत को लगा बड़ा झटका, कप्तान कोहली 36 रन बनाकर लौटे पवेलियन

Live Cricket Score, India vs South Africa 5th ODI (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर): 

सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले जा रहे पांचवें वनडे में विराट कोहली एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए। रोहित शर्मा के साथ 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी होने के बाद विराट कोहली रन आउट हो गए। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ए़िडन मार्कराम ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन रबाडा की गेंद पर धवन गलती कर गए और 34 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

इसके बाद आलोचनाएं झेल रहे रोहित शर्मा ने अपने करियर का 35वां अर्धशतक पूरा किया। धवन काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। भारतीय टीम को एक ठोस शुरुआत देने के बाद धवन पवेलियन लौटे। धवन के जाने के बाद कप्तान कोहली बल्लेबाजी करने आए हैं। कोहली और रोहित यहां से भारतीय टीम को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। दोनों ही बल्लेबाजों ने अभी तक संभलकर बल्लेबाजी की और पचास रनों की साझोदारी भी पूरी की।

Live Cricket Score, India vs South Africa 5th ODI Live Score Updates:

-रोहित धीरे धीरे अपने शतक की ओर पहुंच रहे हैं, पिछले चार मैचों में उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे, लेकिन वो आज अलग ही लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं। (30 ओवर के बाद स्कोर- 171/2)

-भारतीय टीम को दूसरा झटका कप्तान कोहली के रूप में लग चुका है। रोहित और कोहली के बीचमिस अंडरस्टेंडिंग हुई और कोहली को अपना विकेट गंवाना पड़ा।  (27 ओवर के बाद स्कोर- 160/2)

-24वें ओवर की डुमिनी की पांचवीं गेंद पर रोहित ने चौका लगया तो वहीं शम्सी के ओवर में एक शानदार छक्का जड़ दिया। रोहित को देखकर लग रहा है कि वह अपनी लय में लौट चुके हैं।  (25 ओवर के बाद स्कोर- 148/1)

-दक्षिण अफ्रीका के लिए 23 ओवर लेकर आए शम्सी ने कोहली को चकमा देते हुए स्टंप कर दिया। अपील के बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ फैसला देने का इशारा किया। काफी देर बाद कोहली नॉट आउट दिए गए।  (23 ओवर के बाद स्कोर- 133/1)

-भारतीय टीम को एक बार फिर अच्छी शुरुआत मिल चुकी है, यहां से टीम एक बड़े स्कोर की तरफ से आसानी से जा सकती है।   (21ओवर के बाद स्कोर- 119/1)

-दक्षिण अफ्रीका के लिए 18वां ओवर जेपी डुमिनी करने आए, लेकिन रोहित ने उनके दो गेंदों पर लगातर दो चौके जड़ दिए। इसके साथ ही रोहित ने अपने करियर का 35वां अर्धशतक भी पूरा कर लिया। (19 ओवर के बाद स्कोर- 113/1)

-एंगिडी की गेंद पर रोहित ने एक शानदार चौका जड़ा। इसी के साथ कोहली और रोहित के बीच 50 रनों की साझेदारी भी पूरी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने 53 गेंदों में 50 रन बनाए हैं। (17 ओवर के बाद स्कोर- 99/1)

-पिछले पांच ओवर में भारत ने 25 रन बनाए हैं। रोहित कोहली की बीच दूसरे विकेट के लिए 37 गेंद पर 33 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। (15 ओवर के बाद स्कोर- 90/1)

-फेहलुकवायो की गेंद पर चौका जड़कर विराट ने इस सीरीज में 400 रन पूरे कर लिए। विराट कोहली ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए बाहर निकलकर ये शॉट खेला।  (13 ओवर के बाद स्कोर- 79/1)

– रोहित का खोया आत्मविश्वास धीरे-धीरे इस मैच में लौटता दिखाई दे रहा है। लुंगीसानी एंगिडी की गेंद पर रोहित ने एक और जबरदस्त छक्का जड़ा, रोहित की पारी का ये दूसरा छक्का है।  (11 ओवर के बाद स्कोर- 70/1)

-कोहली और रोहित की कोशिश अब यहां एक साझेदारी बनाने की होगी। रोहित शर्मा आज संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। (10 ओवर के बाद स्कोर- 61/1)

-भारत को पहला विकेट गिरा, धवन 34 रन बनाकर आउट हो गए। धवन ने अपनी पारी के दौरान आठ चौके लगाए। रबाडा की गेंद पर उन्हें फेहलुकवायो ने कैच कर वापस पवेलियन भेजा। (8 ओवर के बाद स्कोर- 52/1)

-रबाडा के ओवर में रोहित ने जड़ा छक्का। रबाडा ने शॉर्टपिच गेंद डाली जिसपर रोहित ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगा दिया। (6 ओवर के बाद स्कोर- 30/0)

-रबाडा के ओवर लगातर दो चौके जड़कर शिखर धवन ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। वहीं दूसरी ओर मोर्ने मोर्कल की गेंद पर रोहित शर्मा संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। (4 ओवर के बाद स्कोर- 13/0)

-कैगिसो रबाडा की गेंद पर रोहित शर्मा ने टीम के लिए खाता खोला, वहीं शिखर धवन ने एक चौका जड़कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। भरत के लिए पहले 10 ओवर बेहद रहने वाले हैं। (2 ओवर के बाद स्कोर- 5/0)

पूरे दौरे पर वह बुरी तरह से नाकाम रहे हैं रोहित शर्मा से एक बार फिर टीम को काफी उम्मीदें होंगी। मोर्ने मोर्कल ने पहला ओवर मेडन निकाला।

-भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर अच्छा नहीं रहा है। टीम 1992 के बाद यहां खेले सभी पांच वनडे मैच हारे हैं। भारतीय टीम यहां कभी 200 रन बनाने में भी कामयाब नहीं रही है। विराट कोहली के पास आ इस रिकॉर्ड को बदलने का मौका होगा।

-दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया है। क्रिस मॉरिस की जगह तबरेज शम्सी को लिया गया है। वहीं भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

-पिछले मैच में हार झेलने वाली भारतीय टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पांचवें वनडे मुकाबले में जीत दर्ज कर यहां पहली वनडे सीरीज अपने नाम करके इतिहास बनाने की कोशिश करेगी। मैच अब से बस कुछ ही देर में शुरू होने वाला है।

-बस कुछ ही देर में टॉस होने वाला है। इस मैच में टॉस की भूमिका बेहद अहम माना जा रहा है। चोथे वनडे में  भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा का अच्छी तरह इस्तेमाल नहीं किया गया क्योंकि विराट कोहली ने स्पिनरों पर ही ज्यादा भरोसा दिखाया जबकि वे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की आक्रामकता को रोकने में असफल रहे थे। इसे देखते हुए पोर्ट एलिजाबेथ में भारतीय टीम का चयन काफी अहम रहेगा।

-छह वनडे मैचों की सीरीज में भारत 3-1 से आगे है। शुरुआती तीन मैच जीतते हुए भारत ने अपने आप को सीरीज न हारने की स्थिति में पहुंचा दिया है।

-वहीं चौथा वनडे जीत मेजबान टीम ने सीरीज में वापसी की राह खोज ली है। इस मैच में जीत हासिल कर भारत सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। वहीं मेजबान टीम को कोशिश जीत से साथ अपनी सीरीज में बने रहने की दावेदारी को मजबूत करने की होगी।

इस मैच में भारत के विकेटकीपर महेंद्र सिह धौनी वनडे क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे कर सकते हैं। वह इस रिकार्ड से सिर्फ 46 रन दूर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *