Live Cricket Score, India vs South Africa Live Score, Ind vs SA 1st Test Day 4 Live Cricket Score and Highlights at Cricbuzz Live Cricket, Sony Ten 3 Sports Live: Bhuvneshwar to Maharaj, out Caught by Saha – Live Cricket Score, Ind vs SA 1st Test Day 4: भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम, दक्षिण अफ्रीका का आठवां विकेट गिरा

Live Cricket Score, India vs South Africa Live Score (भारत बनाम साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर): भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर केशव महराज अपनी टीम के लिए काफी अहम पारी खेल रहे थे। लगातार विकेट गिरने के सिलसिले पर मबराज ने फिलहाल रोक लगा दी थी। वह मैदान के चारों तरफ शॉट लगा रहे हैं और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम कर रहे थे। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 15 के स्कोर पर उन्हें आउट कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम अब एक धक्षिण अफ्रीका को ऑल आउट करने से महज एक विकेट दूर है। डेल स्टेन चोट की वजह से बल्लेबाजी करने नहीं आएंगे।

मोहम्मद शमी ने अपना तीसरा और टीम को सातवां विकेट दिलाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। शमी ने वर्नोन फिलेंडर को खाता खोलने का मौका नहीं दिया।

बड़ी खबरें

यहां पढ़ें Live Cricket Score, India vs South Africa 1st Test Live Score Online

-दक्षिणी अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज नए जोश के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। वह जल्द से जल्द विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। मोहम्मद शमी के बाद अब जसप्रीत बुमराह ने भी अपना जादू दिखाना शुरू कर दिया है।

जसप्रीत बुमराह ने क्विंटन डी कॉक को 8 रन पर आउट कर भारत छठी सफलता दिलाई। बुमराह ने इससे पहले दक्षिणी अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है।

-रबाडा को आउट कर मोहम्मद शमी ने भारत को चौथी सफलता दिला दी है। उन्होंने कगीसो रबाडा को आउट किया। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 92 रन बना लिए हैं और इसके साथ ही टीम की बढ़त 169 हो चुकी है।

– इससे पहले हाशिम अमला को अपने पहले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने 4 के स्कोर पर पवेलियन की तरफ चलता किया। रोहित शर्मा ने हाशिम अमला का कैच पकड़कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

-अब एबी डी विलियर्स और डि कॉक क्रीज पर मौजूद । वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत भुवनेश्वर कुमार ने की है। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डी विलियर्स और फाफ डु प्लेसिस को जल्द से जल्द आउट करना भारतीय गेंदबाजों के लिए बेहद जरूरी है।

-खेल शुरू होने से पहले हार्दिक पांड्या ने कहा कि भारतीय गेंदबाज जल्द से जल्द विकेट लेकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगी। पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर पांड्या ने कहा कि कभी-कभी ऐसा हो जाता है, लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाज जोरदार वापसी करेंगे।

-अपनी पारी को लेकर पांड्या ने कहा कि उन्हें काफी खुशी है कि वो टीम के लिए सही समय पर काम आए। उनका मानना है कि टीम यहां से भी जीतने का दम रखती है।

-लंच से पहले का सेशन आज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होगा। इस सेशन के दौरान जो टीम अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेगी, मैच उसके पक्ष में जाने की संभावना होगी।

-दर्शकों के लिए अच्‍छी खबर है। केप टाउन में फिलहाल बारिश नहीं हो रही है और मैच समय पर शुरू होने की उम्‍मीद है। कल बारिश होने से पिच में नमी होगी जिसका फायदा भारत के तेज गेंदबाज उठाना चाहेंगे।

-बारिश के चलते तीसरे दिन का खेल भले ही नहीं खेला गया हो, लेकिन इस मैच का परिणाम आने की अभी पूरी उम्मीद है। अगर भारत को इस मैच में वापस अपनी पकड़ मजबूत करनी है तो गेंदबाजों को लंच से पहले-पहले कम से कम चार विकेट लेने होंगे।

-दोनों ही टीमें चौथे दिन मैच पर अपना शिकंजा कसने की कोशिश करेगी। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर भारतीय टीम पर दबाब बनाने की कोशिश करेगी तो वहीं भारतीय गेंदबाज विकेट लेकर मैच में वापस आने की कोशिश करेंगे। इससे पहले रविवार को मैच के तीसरे दिन खेल बारिश की भेंट चढ़ गया।

-कुछ दफा बारिश रुकी और खेल होने की उम्मीद जगी, लेकिन बारिश और फुहार ने रुक-रुक कर दस्तक दी और मैच अधिकारियों ने अंतत: दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी।

न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन लगातार हो रही बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

-दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं। उसने 142 रनों की बढ़त हासिल कर रखी है।

– अगर स्कोर पर नजर डाली जाए, तो दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 209 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *