Live Cricket Score, India vs South Africa Live Score, Ind vs SA 2nd Test Live Score Streaming at hotstar Live, Sony Ten 3 Sports Live, Cricbuzz Live Cricket at Super Sports Centurion Ground, Gauteng: South Africa have won the toss and have opted to bat -LIVE Cricket Score, भारत बनाम साउथ अफ्रीका सेंचुरियन टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका की संभली शुरुआत, पहले विकेट की तलाश में भारत

quit

Live Cricket Score, India vs South Africa Live Score (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर, Ind vs SA Live Score): भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की है।  साउथ अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और मार्करम क्रीज पर फिलहाल टिके हुए हैं। बता दें कि भारत ने तीन अहम बदलाव किए गए हैं। टीम में शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है, तो वहीं भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में ईशांत शर्मा शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही विकेटकीपर में पार्थिव पटेल को मौका दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अगर भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हार से बचना है, तो उसे सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में होने वाले दूसरे टेस्ट को हर हाल में पास करना होगा।

संबंधित खबरें

केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकटे मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। पिछले मैच में नजर डाली जाए, तो भारत के तेज गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूभी निभाई थी, लेकिन उसके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए।

India vs South Africa Live Cricket Score, Ind vs SA Live Score Updates:

-ईशांत शर्मा ने अपने पहले चार ओवर में महज 5 रन दिए हैं लेकिन कोई भी सफलता हासिल करने में नाकामयाब रहे। भारतीय गेंदबाज जल्द से जल्द पहली सफलता हासिल कर मेजबान टीम को दबाव में लाने की कोशिश कर रही है। 36/0 (14)

-मार्करम 40 गेंदों में 25 रन बना चुके हैं, जबकि डीन एल्गर 32 गेंदों में 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। कप्तान कोहली ने गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या को लगा दिया है। साउथ अफ्रीका- 35/0 (12)

मार्करम ने जसप्रीत बुमराह के ओवर में चौका जड़ा। ये बल्लेबाज अभी तक 3 बाउंड्री लगा चुका है। भारत अभी तक अपने 3 गेंदबाजों का इस्तेमाल कर चुका है। वहीं साउथ अफ्रीका काफी संभलकर खेलता दिख रहा है। 

-डीन एल्गर 9, जबकि मार्करम 11 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। साउथ अफ्रीका बगैर कोई विकेट गंवाए 21 रन बना चुका है। ईशांत शर्मा अपना पहला ओवर डालते हुए, जिसमें एल्गर परेशानी में दिख रहे हैं।

-जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मेडन के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की। पहले दो ओवर खेलने के बाद दक्षिणी अफ्रीकी बल्लेबाज खाता खोलने में कामयाब नहीं रहे। हालांकि तीसरे ओवर की पहली गेंद पर एल्गर ने 1 रन टीम का और अपना खाता खोला।

-ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या जैसे तेज गेंदबाज से पिछले मैच में किए गए प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी। भारतीय गेंदबाज अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे।

– दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। भारतीय टीम की तरफ से तीन अहम बदलाव किए गए हैं।

-दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम अजिंक्य रहाणे को रोहित शर्मा के स्थान पर उतार सकती है। पहले मैच में रहाणे के टीम में शामिल न करने को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन की काफी आलोचना हुई थी।

-पिछले मैच में नजर डाली जाए, तो भारत के तेज गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूभी निभाई थी, लेकिन उसके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए थे। इस मैच में भी भारत को मेजबान टीम के गेंदबाजों से सावधान रहना होगा।

-पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार झेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज से सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *