Live Cricket Score Online, India vs South Africa 1st Test Day 2 Live Score Streaming, Scorecard Updates Ball by Ball at Star Sports, Cricbuzz Live Cricket: Rabada to Rohit, out Lbw – LIVE Cricket Score, IND vs SA 1st Test DAY 2: भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट

Live Cricket Score Online, India vs South Africa 1st Test Live Score (भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट लाइव स्कोर): दक्षिण अफ्रीका और भारत के लिए बीच न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। रोहित शर्मा ने 11 रन बनाए। रोहित शर्मा के बाद बल्लेबाजी करने आए आर अश्विन ने आते ही चौका जड़कर अपना खाता खोला। भारत इस समय दक्षिण अफ्रीका से 229 रन पीछे है। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा दोनों ही बल्लेबाज धीरे-धीरे अपना हाथ खोलने की कोशिश कर रहे थे। पहला घंटा खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने रन बनाने की गति तेज की और टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया।

इससे पहले रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा दोनों ही दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को संभलकर खेल रहे थे। मोर्ने मोर्कल दूसरे दिन अपना पहला ओवर करने आए हैं।

 Live Updates of India vs South Africa Live Score, Live Cricket Score Online

बड़ी खबरें

-डेल स्टेन और वर्नन फिलेंडर ने पारी के शुरुआती दस ओवर डाले, लेकिन उस दौरान उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। जिसके बाद मोर्कल गेंदबाजी करने आए हैं।

-दोनों ही बल्लेबाज पिच को समझने के लिए समय ले रहे हैं। पुजारा (11) और रोहित (7) रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों की कोशिश टीम को लंच से पहले बिना कोई विकेट गवाएं भारतीय पारी को संभालने की है।

-हालांकि, दूसरे दिन का पहला ओवर डेल स्टेन ने मेडन निकाला। स्टेन के बाद वर्नन फिलेंडर ने भी अपना ओवर मेडन फेंका। पहले तीन ओवरों में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने एक भी रन नहीं दिया। हालांकि, चौथे ओवर में रोहित शर्मा ने दो रन लेकर अपना खाता खोला।

-रोहित शर्मा का पिछली सात टेस्ट पारियों का स्कोर कुछ इस तरह का रहा है। नाबाद 68, 2, 82, नाबाद 51, नाबाद 102, 65, नाबाद 50 ऐसे में उनके फॉर्म को देखते हुए कप्तान विराट कोहली को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

-पहले दिन स्टम्प्स तक चेतेश्वर पुजारा पांच रन बनाकर खेल रहे थे जबकि रोहित शर्मा को अभी खाता खोलना बाकी था। दोनों बल्‍लेबाजों पर भारतीय पारी को ठीक उसी तरह संभालने की जिम्‍मेदारी होगी, जैसे एबी डिविलियर्स और दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने अपनी टीम को संभाला था।

-दोनों टीमों की शुरुआती स्थिति कमोबेश बराबर ही है। दक्षिण अफ्रीका ने 12 रन पर पहले 3 विकेट खोए थे, फिर डिविलियर्स-डु प्‍लेसिस के बीच साझेदारी हुई।

-भारत 28 रन पर 3 विकेट खो चुका है, अब दारोमदार पुजारा और रोहित पर है, जिन्‍हें अजिंक्‍य रहाणे की जगह टीम में जगह दी गई है। भारत में बहुत से लोग टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल उठा रहे हैं।

-इससे पहले, टेस्ट मैच का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 73.1 ओवरों में 286 रनों पर ही सीमित कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था।

-दक्षिण अफ्रीका को पहले ही दिन पवेलियन भेजने वाली भारतीय टीम का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने अच्छी शुरुआत नहीं कर सका।

-कप्तान विराट कोहली से टीम को उम्मीदें थीं, लेकिन कोहली को पांच के निजी स्कोर पर मोर्ने मोर्केल ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराया।

– डेल स्‍टेन, वर्नान फिलांडर, कसिगो रबाड़ा और मोर्ने मोर्केल दूसरे दिन सुबह के पहले सत्र में भारतीय बल्‍लेबाजों की परीक्षा लेंगे।

– भारतीय टीम का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने अच्छी शुरुआत नहीं कर सका था। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर वर्नोन फिलेंडर ने मुरली विजय (1) को डीन एल्गर के हाथों कैच करा भारत को पहला झटका दिया।

-विजय का विकेट 16 के कुल स्कोर पर गिरा जबकि दो रन बाद ही अच्छी लय में दिख रहे शिखर धवन (16) को डेल स्टेन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। कप्तान विराट कोहली से टीम को उम्मीदें थीं, लेकिन कोहली को पांच के निजी स्कोर पर मोर्ने मोर्केल ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराया।

– पहले दिन, भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने चार विकेट लिए। अश्विन को दो विकेट मिले। मोहम्मद शमी, बुमराह, और पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *