Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 1st T20 Live Score, Ind vs SL Live Cricket Streaming Online Watch and Score Updates in Hindi from Cuttack Stadium at Star Sports Live, Cricbuzz Live Cricket Score: India lost their 3rd wicket, KL Rahul out on 61 runs – Live Cricket Score, Ind vs SL 1st T20: भारत को लगा तीसरा झटका, केएल राहुल 61 रन बनाकर आउट

Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 1st T20 Live Score Updates: तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में बुधवार (20 दिसंबर) को श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। फिलहाल भारत को तीसरा झटका लग चुका है। केएल राहुल 48 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए। बता दें कि भारत ने श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात दी थी। उसकी कोशिश अपने इसी विजयी क्रम को इस सीरीज में भी बनाए रखने की होगी। वहीं श्रीलंका दौरे का अंत सीरीज जीत के साथ करना चाहेगी। ऐसे में वह भी जीत के लिए उतावली होगी।

श्रीलंका ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो इस मैच से टी-20 में पदार्पण कर रहे हैं। टीम में कुशल परेरा, दासुन शनका और दुशमंथा चामिरा को जगह मिली है। इस सीरीज में शिखर धवन को आराम दिया गया है। उनके स्थान पर लोकेश राहुल इस मैच में रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को अंतिम एकादश में जगह मिली है।

Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 1st T20 Match Live Score Updates:

-चमीरा मैच के 17वें ओवर के साथ। पहली डिलीवरी वाइड। अगली गेंद पर धोनी ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर पांडे ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ा। अगली बॉल पर कवर्स के ऊपर से चौका। भारत- 138/3 (17)

-नुवान प्रदीप के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर लेग बाई के एक रन आए। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। अगली चार गेंदों पर सिंगल। भारत 16 ओवर में 3 विकेट खोकर 119 रन बना चुका है।

थिसारा परेरा अपना दूसरा ओवर डालते हुए। राहुल ने सिंगल लेकर स्ट्राइक धोनी को दी। तीसरी गेंद पर राहुल क्लीन बोल्ड। परेरा को पहली सफलता। केएल राहुल 61 रन बनाकर आउट।

भारत ने 14 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल 60, जबकि धोनी 7 रन बनाकर खेल रहे हैं। यहां से भारत 180 के आस-पास नजर आ रहा है।

-टीम इंडिया को 12.4 ओवर में श्रेयस अय्यर के रूप में दूसरा झटका लग चुका है। नुवान प्रदीप को पहली सफलता मिली। मैदान पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी आ चुके हैं। भारत- 102/2 (13)

-अकिला धनंजय मैच का 12वां ओवर डालते हुए और पहली ही गेंद पर अय्यर ने चौका लगाया। अगली दो डिलीवरी पर गैप में सिंगल। इस ओवर से 8 रन। भारत ने 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं।

फर्नांडो के दूसरे ओवर की दूसरी बॉल पर राहुल ने चौका जड़ा। दोनों बल्लेबाजों के बीच 34 गेंदों में 51 रन की साझेदारी हो चुकी है। इस ओवर से सिर्फ 6 रन आए। भारत 11 ओवर में 90 रन बना चुका है।

-नुवान प्रदीप पारी का 10वां ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी बॉल पर राहुल ने फाइनलेग पर चौका लगाया। आखिरी गेंद पर सिंगल के साथ राहुल ने अर्धशतक पूरा किया। भारत- 84/1 (10)

एंजेलो मैथ्यूज अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंद पर सिंगल। पांचवीं बॉल पर राहुल ने छक्का जड़ा। केएल राहुल 43, जबकि अय्यर 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत- 75/1 (9)

-चमीरा के स्थान पर कप्तान थिसारा परेरा गेंदबाजी कराते हुए। पहली बॉल को राहुल ने हवा में उठाया मगर कोई नुकसान नहीं। अगली बॉल पर चौका। तीसरी गेंद पर कवर्स के ऊपर से चौका। इस ओवर से कुल 12 रन बने। भारत- 65/1 (8)

सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर केएल राहुल के खिलाफ पगबाधा की अपील। अंपायर ने आउट दिया, जिसपर भारतीय बल्लेबाज ने रिव्यू मांगा और डिसीजन वापस लिया गया। अगली बॉल पर सिंगल। इस ओवर से महज 3 रन आए। भारत- 53/1 (7)

-श्रेयस अय्यर नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। चमीरा अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पांचवीं गेंद पर अय्यर ने चौका जड़ा। छठी बॉल पर फिर से बाउंड्री। केएल राहुल 19 गेंदों में 23 रन बना चुके हैं। भारत- 50/1 (6)

एंजेलो मैथ्यूज अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर एक रन के लिए दौड़। अगली बॉल पर रोहित कोई रन नहीं ले सके। तीसरी गेंद पर सिंगल। चौथी दिशाहीन गेंद, जिसपर राहुल ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा कैच आउट। भारत को पहला झटका लगा। भारत- 38/1 (5)

-केएल राहुल ने अकिला धनंजय के दूसरे ओवर की पहली ही बॉल पर चौका लगाया। चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने भी बॉल को बाउंड्री पार भेजा। इस ओवर से टीम के खाते में 11 रन आए। भारत- 31/0 (4)

-चमीरा मैच के तीसरे ओवर के साथ। चौथी बॉल पर केएल राहुल ने भारत की ओर से दूसरा चौका लगाया। केएल राहुल 9, जबकि रोहित शर्मा 11 रन बना चुके हैं। टीम इंडिया ने 3 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 20 रन बना लिए हैं।

-दूसरा ओवर धनंजय के हाथों में। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर फिर से एक रन के लिए दौड़। अगली दो बॉल डॉट। इस ओवर से भारत के खाते में सिर्फ 3 रन। भारत- 13/0 (2)

भारत की ओर से पहले बल्लेबाजी के लिए सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल आ चुके हैं। गेंद फर्नांडो के हाथों में। पहली गेंद पर डबल के साथ टीम का खाता खुला। रोहित ने दूसरी बॉल पर चौका लगाया। भारत- 10/0 (1)

-दोनों टीमें मैदान पर आ चुकी हैं। राष्ट्रगान शुरू हो चुका है। गेंदबाजी की बात की जाए तो मेहमान टीम पूरी तरह से अपने स्ट्राइक गेंदबाज सुरंगा लकमल के ऊपर निर्भर करेगी। उनके अलावा नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो के ऊपर भी लकमल का साथ जेने की जिम्मेदारी है।

-श्रीलंका इस मैच में लगातार पांच टी-20 मैच हारने के बाद उतर रही है। उसके लिए उपुल थरंगा और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज सबसे अहम खिलाड़ी हैं। थरंगा ने तीसरे वनडे में 95 रन बनाए थे, जबकि मैथ्यूज ने दूसरे वनडे में सैंकड़ा जड़ा था। इन दोनों के अलावा टीम को विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेवाल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। श्रीलंकाई कप्तान ने ड्यू फैक्टर को इसका कारण बताया है। वहीं रोहित शर्मा का कहना है कि टॉस जीतने पर वह भी यही फैसला लेते।

-इस मैदान पर हालांकि भारत का पिछला मैच अच्छा नहीं रहा था। 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने उसे सिर्फ 92 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस सीरीज में भारतीय टीम टी-20 के नए कप्तान रोहित शर्मा की आगुआई में उतरेगी। वनडे में भी रोहित कप्तान थे। विराट कोहली को आराम दिए जाने के कारण रोहित को कप्तानी सौंपी गई है।

-इससे पहले भी भारत ने श्रीलंका को उसके घर में ही तीनों प्रारुपों में सीरीज में मात दी थी। टी-20 में भारत के पास श्रीलंका पर बढ़त है। भारत ने खेल के सबसे छोटे प्रारुप में श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच जीते हैं जबकि चार में उसे हार मिली है।

खेल के तीनों प्रारूपों में लगातार सीरीज जीत रही भारतीय टीम की नजरें एक और सीरीज जीत पर हैं। श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात देने के बाद अब भारत उसे टी-20 में भी धूल चटाना चाहेगा। मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा।

संभावित टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुशल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, दासुन शनाका, दुशमंथा चामिरा, अकिला धनंजय, विश्वा फर्नाडो, नुवान प्रदीप।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *