Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka Live Score, Ind vs SL Live Score at Star Sports Live Updates in Hindi: SL 373 all out, india lead by 163 runs – Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd Test: श्रीलंका की पहली पारी 373 पर ढेर, भारत के पास 163 रन की लीड

Live Cricket Score Online, Ind vs SL 3rd Test: भारत-श्रीलंका के बीच फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल जारी है, जिसमें श्रीलंका अपनी पहली पारी में 373 रन पर ढेर हो चुकी है। सोमवार के पहले दो सत्रों में असफल रहे भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में शानदार वापसी करते हुए एक बार फिर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया था। पहले दो सत्र में सिर्फ एक विकेट खोने वाली श्रीलंकाई टीम ने तीसरे और आखिरी सत्र में पांच विकेट खोने के साथ दिन का अंत 130 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 356 रनों पर किया। स्टम्प्स तक कप्तान दिनेश चंडीमल 341 गेदों में 147 रन बनाकर विकेट पर जमे हुए हैं। उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 18 चौके और एक छक्का लगाया है। मेहमान टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 180 रन पीछे है।

अगर भारतीय खिलाड़ी कैचों को पकड़ पाते तो श्रीलंका खराब स्थिति में पहले ही पहुंच गई होती। भारत ने शतक मारने वाले एंजेलो मैथ्यूज के कुल तीन कैच छोड़े। उन्हें दूसरे दिन के आखिरी सत्र में विराट कोहली ने जीवनदान दिया था। वहीं तीसरे दिन 98 के निजी स्कोर पर रोहित ने ईशांत शर्मा की गेंद पर दूसरी स्लिप पर उनका कैच छोड़ा।

बड़ी खबरें

Here’s Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd Test Live Score Updates:

-भारतीय टीम की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और मुरली विजय मैदान पर आ चुके हैं। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 163 रन की लीड है। भारत जल्द मजबूत लीड लेकर श्रीलंका को दूसरी पारी के लिए आमंत्रित करेगा।

दिनेश चांडीमल को ईशांत शर्मा ने आउट किया। इसी के साथ श्रीलंकाई टीम 373 रन पर ऑलआउट हो चुकी है। भारत के पास अभी भी 163 रन की लीड है। 

दिनेश चांडीमल 163 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ये उनका सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले भी वह भारत के खिलाफ 162 रन बना चुके हैं। भारतीय टीम जल्द से जल्द 10वां विकेट लेने की कोशिश कर रही है। श्रीलंका- 372/9

-श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल ने 150 रन पूरे कर लिए हैं। श्रीलंका इस वक्त अपने 9 विकेट खो चुका है। सभी को उम्मीदें हैं कि भारतीय बल्लेबाज इसी सत्र में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। श्रीलंका- 363/9

चौथे दिन का खेल शुरू हो चुका है। सभी खिलाड़ी मैदान पर आते हुए। शिखर धवन का आज जन्मदिन भी है। साथी खिलाड़ी उन्हें बधाई देते नजर आ रहे हैं। श्रीलंका की ओर से दिनेश चांडीमल और लक्षण संदाकन मैदान पर आ चुके हैं।

-एंजेलो मैथ्यूज ने 268 गेंदों में 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 111 रन बनाए। यह उनके करियर का आठवां शतक था। शतक के चार रन बाद अतिरिक्त खिलाड़ी विजय शंकर ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर कैच छोड़ा। हालांकि दूसरे सत्र के समाप्त होने से कुछ देर पहले ही रवीचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उनका कैच छोड़ने की गलती नहीं की।

-भारत ने कप्तान विराट कोहली (243) के रिकॉर्ड दोहरे शतक, मुरली विजय (155), रोहित शर्मा (65) की बेहतरीन पारियों के दम पर आसानी से 500 का आंकड़ा पर कर लिया था और वह विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों की बारबार प्रदूषण की शिकायत के चलते खेल रोके जाने के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने पारी घोषित करने का फैसला किया था।

-भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित कर दी थी। हालांकि दूसरे दिन काफी ड्रामे के बाद भारत ने अपनी पारी घोषित की थी। श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों द्वारा प्रदूषण की शिकायत करने के बाद दूसरे दिन के दूसरे सत्र में तीन बार दिन का खेल रोक दिया गया था। इसी से परेशान होकर भारतीय कप्तान ने पारी घोषित कर दी थी।

टीमें:

श्रीलंका – दिनेश चांडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, लाहिरू गमागे, सुरंगा लकमल, धनंजय डिसिल्वा, दिलरूवान परेरा, लक्षण संदाकन और रोशन सिल्वा।

भारत – रोहित शर्मा, मुरली विजय, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा, इशांत शर्मा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *