Marco Marais face 191 ball and hit 300 run against the Eastern Province team- इस बल्‍लेबाज ने सिर्फ 191 गेंदों में बना डाले 300 से ज्‍यादा रन, जड़े 35 चौके-13 छक्‍के

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हर रोज रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। लेकिन जब कोई खिलाड़ी अपने बल्ले से आतिशी पारी खेलता है तो वो सालों तक फैंस के जहन में यूं ही ताजा रहता है। हाल ही में मार्को मरैस नामक बल्लेबाज ने भी कुछ ऐसी ही पारी खेली है जिसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। दरअसल, 23 नवंबर से दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टीम बॉर्डर और ईस्टर्न प्रोविंस के बीच सनफोइल थ्री-डे कप का मैच खेला जा रहा था। इस मैच में बॉर्डर टीम ने चार विकेट पर 512 रन बनाकर पारी घोषित कर दिया। इस पारी में मार्को मरैस ने महज 191 गेंदों में तिहरा शतक जड़कर सभी को हैरान कर दिया। मार्को मरैस ने अपनी पारी के दौरान 35 चौके और 13 छक्‍के लगाए। इससे पहले सबसे तेज तिहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स मैकार्टनी ने मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब के खिलाफ 221 गेंदों में जमाया था।

बड़ी खबरें

मार्को मरैस ने शतक बनाने के लिए 68 गेंदों का सामना किया तो वहीं डबल सैंचुरी बनाने के लिए उन्होंने 139 गेंद लिए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 8 बार तिहरा शतक लगाया जा चुका है। बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मार्को मरैस का यह 9 वां ही मैच था और इसी मैच में उन्होंने यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इसके अलावा मारैस ने विलियम्स के साथ 428 रनों की पार्टनरशिप एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने साल 2008 में 520 रनों की पार्टनरशिप की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *