MS धोनी और विराट कोहली में से जिंदर महल को पसंद है यह क्रिकेटर – Current WWE champion Jinder Mahal picks between Dhoni and Kohli

भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर जिंदर महल आज 15 बार वर्ल्ड चैम्पियन रहे ट्रिपल एच से भिड़ेंगे। यह मुकाबला नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में लड़ा जाएगा। कहा जा रहा है कि महल के जीवन का सबसे बड़ा मैच है। महल कुछ वक्त पहले एजे स्टाइल्स से मुकाबले में डब्ल्यूडब्ल्यूई चैम्पियनशिप हार गए थे। पहले डब्ल्यूडब्ल्यूई के मुकाबले दो दिन 9 दिसंबर और 10 दिसंबर को होने थे। लेकिन अब सिर्फ शनिवार को ही मुकाबले होंगे। हालांकि मैच से पहले जिंदर महल ने मीडिया से बातचीत की। लेकिन जब ‘महाराजा’ से क्रिकेट को लेकर सवाल किए गए तो वह बंगले झांकते नजर आए। एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में उनसे महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली में से किसी एक को चुनने को कहा गया। इस पर वह मुस्कुरा गए और उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया। उन्होंने कहा, ”मुझे विराट कोहली पसंद है, वह बहुत स्टाइलिश प्लेयर हैं”।

इनके बीच होगा मुकाबला: आज होने वाले इवेंट में रोमन रेन्स, सेथ रोलिंग्स और डीन एम्ब्रोस की टीम शील्ड समोओ जो, सीजारो और शीमस से भिड़ेगी। यह रेन्स का दूसरा भारत दौरा होगा, क्योंकि 2016 में वह बिग शो और रुसेव से WWE चैम्पियनशिप के लिए भिड़ चुके हैं। हालांकि इस बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैम्पियनशिप के लिए फाइट नहीं हो रही है। लेकिन एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक WWE वुमन चैम्पियनशिप के लिए भिड़ेंगी। वहीं एन्जो एमोरे और कालिस्टो डब्ल्यूडब्ल्यूई क्रूजरवेट चैम्पियनशिप के लिए आमने-सामने होंगे। वहीं अंडरटेकर के सौतेले भाई केन ब्रॉन स्टोमैन से मुकाबला करेंगे।

कौन हैं जिंदर महल: भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर जिंदर का असली नाम युवराज सिंह धेसी है। उनका पैतृक गांव पंजाब के फिल्लौर में स्थित है। जिंदर महल कोई और नहीं बल्कि मशहूर गामा पहलवान के भतीजे हैं। सन 2003 में मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से रेसलिंग करियर की शुरुआत करने वाले जिंदर ने कनाडा में इंटरनेशनल टैग टीम रेसलिंग चैंपियनशिप जीती थी। उसके बाद से वह फैंस की नजर में आए। पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल सालाना 50 लाख रुपये से ज्यादा कमाते हैं। वहीं कहा जाता है उनकी अब तक की नेट वर्थ 3-4 मिलियन डॉलर (20-15 करोड़ रुपये) है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *