MS Dhoni will certainly play 2019 cricket world cup, says BCCI chief selector MSK Prasad – 2019 वर्ल्‍ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की जगह पक्‍की, कोई नहीं है टक्‍कर में: एमएसके प्रसाद

क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने साफ किया है कि विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी 2019 में होने वाले विश्व कप तक टीम का हिस्सा रहेंगे क्योंकि जिन युवा विकेटकीपरों को टीम में आजमाया गया उनका प्रदर्शन इस पूर्व कप्तान के आस-पास भी नहीं है। प्रसाद के विचारों से यह साफ हो गया कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अब चयनकर्ताओं की पसंद सूची से गिर गये हैं और 32 वर्षीय दिनेश कार्तिेक टीम में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका में है। प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या वह धोनी के प्रदर्शन को श्रृंखला दर श्रृंखला देख रहे है तो उन्होंने कहा, “हम भारत ए के दौरे से कुछ विकेटकीपरों को तैयार कर रहे है। लेकिन हमने कमोबेश विश्वकप तक धोनी के साथ बने रहने का फैसला किया है और इसके बाद हम इनमें से कुछ विकेटकीपरों को तैयार करने पर काम शुरू करेंगे।” भारतीय टीम के इस पूर्व विकेटकीपर ने धोनी की तारीफ करते हुये कहा, “मुझे लगता है कि धोनी अब भी विश्व के नंबर एक विकेटकीपर है और हम ऐसा हमेशा कहते रहते है। श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला में उन्होंने कमाल की स्‍टंपिंग करने के साथ बेहतरीन कैच लपके हैं।”

प्रसाद ने कहा, “भारतीय क्रिकेट तो छोड़िये विश्व क्रिकेट में भी धोनी के आस-पास कोई विकेटकीपर नहीं है।” प्रसाद की बातों से पंत और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपरों को झटका लग सकता है जो धोनी के बाद कतार में खड़े हैं। उन्होंने कहा, “सही कहूं तो ये खिलाड़ी अभी तक उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। हम उन्हें अभी भी भारत के ए दौरे की टीम में जगह देंगे और देखेंगे कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार कर पाते है या नहीं।”

धोनी के बल्‍लेबाजी क्रम पर हाल ही में अस्‍थायी कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा था कि नंबर चार माही के लिए परफेक्‍ट है। रोहित ने कहा, “उन्हें वनडे में ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्होंने बताया है कि क्लास स्थिर होती है। हमें उनसे काफी उम्मीदें हैं और नंबर-4 उनके लिए सही स्थान है। उन्होंने कई मैच खेले और जिताएं हैं। इसलिए इस प्रारूप में आगे जाने के लिए हमें लगता है कि उनके लिए यह स्थान सही है। काफी लंबे समय से धौनी पारी को समाप्त करने की जिम्मेदारी उठा रहे थे। अब हमें लगता है कि किसी और को यह जिम्मेदारी निभानी होगी। धौनी मध्यक्रम में स्वतंत्र होकर खेल सकते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *