nagpur test murli vijay hit century and record made third-most-as-indian-opener- सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग के बाद ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने मुरली विजय

नागपुर टेस्ट में श्रीलंका के 205 रनों के जबाव में भारत ने मैच के दूसरे दिन बेहतरीन खेल दिखाया। मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने सुबह से ही श्रीलंकाई गेंदबाजों को आउट करने का कोई मौका नहीं दिया। मुरली विजय ने इस मैच में अपने करियर का दसवां शतक जड़ते ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बतौर ओपनर भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम है। भारत की तरफ से ओपनिंग करते हुए सुनील गावस्कर ने सबसे अधिक 33 शतक लगाए हैं, वहीं गावस्कर के बाद सहवाग ने सबसे अधिक 22 शतक लगाए हैं। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर मुरली विजय इस लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। मुरली विजय इस शतक के साथ बतौर ओपनर भारत की तरफ से तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने टेस्ट मैच में सबसे अधिक शतक लगाया हो।

बड़ी खबरें

विजय ने 187 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। 9 साल पहले नागपुर के इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुरली विजय ने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। वहीं विजय ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में अपने करियर का नौवां शतक जमाया था। विजय और पुजारा इस समय श्रीलंकाई गेंदबाजों के लिए मुसीबत बने हुए हैं।

विजय ने एक बार पुजारा की तारीफ में कहा था कि मुझे लगता है कि वह महान खिलाड़ी बनेगा। उसके साथ बल्लेबाजी करना सम्मान की बात है। ड्रेसिंग रूम में हम दोनों दो अलग तरह के व्यक्ति होते हैं क्योंकि हमारी सोच अलग होती है लेकिन जब हम क्रीज पर उतरते हैं तो एक दूसरे के साथ पूरा आनंद उठाते हैं और एक दूसरे की सफलता का जश्न मनाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *