Newzealand Cricketer Colin Munro hits First International Century of 2018, also made 3rd T20 Century – NZ vs WI: 2018 का पहला शतक कॉलिन मुनरो के नाम, टी20 में 3 सेंचुरी लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर कॉलिन मुनरो ने साल 2018 का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ा है। यह कारनामा उन्होंने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में कर के दिखाया। कीवी टीम की ओर से उन्होंने 104 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 196.22 का उनका स्ट्राइक रेट था। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस वक्त तीन मैचों टी-20 मैचों की सीरीज चल रही है। पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था। जबकि, दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ा। बिना किसी नतीजे को ही उसे खत्म किया गया था। कीवी टीम की तरफ से इस मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले मुनरो ने 66 रनों की पारी खेली थी। बारिश के चलते वह अपना तीसरा टी-20 शतक पूरा करने से चूक गए थे, जिसे उन्होंने बुधवार को तीसरे टी-20 मैच में रिकॉर्ड के रूप में कायम किया। दोनों टीमों के बीच यह मैच माउंट मॉगानुई के बे ओवल में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर इसमें पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

बड़ी खबरें

टीम की ओर से सबसे पहले एम.जे गुप्टिल और सी मुनरो खेलने के लिए उतरे। गुप्टिल ने 38 गेंदों पर 63 रन बनाए। वहीं, मुनरो ने 53 गेंदों में 104 रनों की विस्फोटक पारी खेली। महज 47 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा किया था, जिसमें उन्होंने तीन चौके और 10 छक्के जड़े। मुनरो इस शतक के साथ इस साल सबसे पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक जमाने वाले खिलाड़ी बने हैं। यही नहीं, मुनरो इस उपलब्धि के साथ टी-20 में तीन शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। मुनरो के रनों के चलते कीवी कैरेबियाई टीम के सामने 20 ओवर्स में पांच विकेट के नुकसान पर 243 रनों का स्कोर खड़ा कर सके।

मुनरो और गुप्टिल के अलावा टीसी ब्रूस ने 23 23 रन और कप्तान के.एस विलियमसन ने 19 रन टीम के लिए जुटाए। जीत के लिए अब कैरेबियाई टीम को 244 रन बनाने हैं। खबर लिखे जाने तक टीम चार विकेट के नुकसान पर सिर्फ 6 रन बना सकी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *