Northern Knights cricketer Anton Devcich caught on air dropping an f-bomb and berating a TV umpire- बीच मैदान में अंपायर को फील्डर ने दी गाली, लगा 900 डॉलर का जुर्माना

क्रिकेट मैच के दौरान अक्सर खिलाड़ियों के बीच नोकझोक देखने को मिलती ही रहती है। खासतौर पर टी-20 आने के बाद से इस तरह की घटनाएं पहले के मुकाबले और बढ़ती चली गई है। कई बार खिलाड़ी अंपायर के फैसले से नाराज नजर आते हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड में चल रहे टी20 टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी ने लाइव मैच के दौरान थर्ड अंपायर को गाली दे दी। जिसकी आवाज टीवी पर भी साफ-साफ सुना गया। दरअसल, उस दौरान वह खिलाड़ी माइक पर कमेंटेटर्स से लाइव बात कर रहा था और अचानक ही गेंद उसके पास आ जाती है। सुपर स्मैश टी20 टूर्नामेंट में नॉर्दर्न नाइट्स और वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के बीच चल रहे मुकाबले के दौरान नॉर्दन नाइट्स के ऑलराउंडर एंटन देवसिच माइक्रोफोन पर कमेंटेटर्स से बात कर रहे थे। एंटन देवसीच इस मैच में मिड ऑन बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे और उनके पास गेंद कैच के लिए आ जाती है।

Anton Devcich umpire ऑलराउंडर एंटन देवसिच। (फोटो सोर्स-क्रिकइंफो)

वह गेंद को कैच तो नहीं कर पाते लेकिन उसे पकड़कर तुरंत अंदर फेंकते हैं। अंपायर बिली बाउडन ने इस फैसले को थर्ड अंपायर के पास रेफर कर दी। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद सिक्स करार दे दिया। जिस बात से एंटन देवसिच काफी खफा हो गए और भूल गए कि वो माइक्रोफोन पर कमेंटेटर्स से बात कर रहे हैं। उन्होंने गुस्से में आकर अंपायर को गाली दे दी। मैच के बाद एंटन देवसिच की इस गलती के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया।

ऑलराउंडर एंटन देवसिच न्यूजीलैंड के लिए 12 वनडे और 4 टी20 मैच खेल चुके हैं। मैच के बाद मैच रेफरी ने देवसीच को लेवल 1.2.1 का दोषी पाया और उनके ऊपर 900 डॉलर (57616 रुपए) का फाइन लगाया। ऐसा पहली बार नहीं हुआ, इससे पहले भी देवसिच कई तरह के विवादों से घिरे रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *