Our Cricket will not Die if we will not play with India says Former Pakistan Cricketer Javed Miandad – बिफरे जावेद मियादांद, बोले- भारत से मैच नहीं खेलेंगे तो हमारा क्रिकेट तबाह नहीं हो जाएगा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियादांद भारत को लेकर बिफरे हैं। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से वहां के क्रिकेट के विकास को अपना एजेंडा बनाने की अपील की है। उन्होंने इसी के साथ कहा है कि अगर पाकिस्तान भारत के साथ मैच नहीं खेलेगा, तो उसका क्रिकेट तबाह नहीं हो जाएगा। उन्होंने आगे यह भी कहा कि अब भारत को भूलने का वक्त आ गया है। पाकिस्तान में लोगों को भारत का नाम भी भूल जाना चाहिए। पाकिस्तान को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। देश को अपने क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच गरमाए हालात के चलते बीते 10 सालों से दोनों देशों के बीच दिपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। भारत ने मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से इन्कार कर लिया था। मियादांद ने उसी फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जताई है।

संबंधित खबरें

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान गुरुवार को करांची के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। उन्होंने कहा, “वह (भारत) हमारे साथ नहीं खेलना चाहते हैं तो ठीक है। हमारा क्रिकेट मर नहीं जाएगा अगर हम भारत के साथ नहीं खेलेंगे। हमें आगे बढ़ना चाहिए और उन्हें भूल जाना चाहिए।”

उन्होंने आगे बताया, “उन्होंने (भारत) हमारे खिलाफ पिछले 10 सालों से मैच नहीं खेले हैं, तो क्या हुआ? क्या हमारा क्रिकेट का स्तर नीचे गिरा है? नहीं, हमने अच्छा किया है। चैंपियंस ट्रॉफी उसी का एक उदाहरण है। पाकिस्तान में क्रिकेट मर नहीं सकता। 2009 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बगैर भी हमने दौर देखा है।” साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 से अब तक कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं हुई है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने इसी संबंध में पीसीबी को अपने खर्चों का प्रबंधन ठीक से करने की अपील की है। वह बोले, “आज पीसीबी स्थिर हालत में है। लेकिन अभी भी उस जवाबदेही की जरूरत है, जो रुपयों के रूप में आईसीसी की ओर से आता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *