Pakistan Violent clashes People message on social media cricketer Umar Akmal fake death- खूनी संघर्ष में मारे गए पाकिस्‍तानी क्रिकेटर उमर अकमल? सामने आई सच्‍चाई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज उमर अकमल को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक झूठी अफवाह फैली हुई है। मंगलवार को पाकिस्तान में उमर अकमल जैसे चेहरे वाले किसी इंसान को घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर शेयर करते हुए कुछ लोगों ने क्रिकेटर अकमल को श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया। हद तो तब हो गई जब बड़ी संख्या में लोगों ने इस झूठ को सच मान लिया और आरआईपी लिखकर रिट्वीट करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर अपनी मौत की अफवाह को बढ़ता देख उमर अकमल ने एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में अकमल ने कहा कि वह बिल्कुल ठीक है, उन्हें कुछ नहीं हुआ है। यह महज एक अफवाह है। इस पर विश्वास ना करें। इसके साथ ही उन्होंने अपने फैंस से गुजारिश भी की कि उनकी ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट किया जाए ताकि यह अफवाह और अधिक ना फैले। उमर अकमल की इस फर्जी फोटो के वायरल होने के बाद तो ट्विटर पर दनादन रिएक्शन आए।

आपको बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान के लाहौर शहर में हिंसा का दौर चल रहा है इसी कारण से वहां का माहौल बहुत ही तनावपूर्ण बना हुआ है। लोग धरणा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। ऐसे में वहां से उमर अकमल जैसे दिखने वाले शख्स की फोटो वायरल हो गई और लोगों ने तस्वीर में दिखने वाले शख्स को अकमल समझ लिया।

उमर ने कहा, ‘मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं और 29 नवंबर को नेशनल टी20 कप के सेमीफाइनल में खेलूंगा।’ उमर अकमल को रावलपिंडी में लाहौर व्हाइट्‍स की तरफ से सेमीफाइनल में फैसलाबाद का सामना करना है। 30 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल होगा। इन दिनों उमर अकमल पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं और वापसी की कोशिशों में जुटे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *