Prithvi Shaw hit 2nd fastest fifty for Mumbai in Ranji Trophy recorded it at the Wankhede Stadium- विनोद कांबली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पृथ्वी शॉ, 26 बॉल में ठोंक दिया फिफ्टी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में मुंबई ने त्रिपुरा को दस विकेट से हरा दिया है। इस मैच में मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। धवल कुलकर्णी ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 5 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने टीम के लिए बल्ले से भी अहम 50 रन बनाए। बता दें कि इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की पहली पारी महज 195 रन पर ही सिमट गई थी। इसके बाद मुंबई के बल्लेबाज जय बिस्टा (123) और सिद्धेश लाड (123) की शतकीय पारियों तथा आदित्य तारे (67) और कुलकर्णी (50) के अर्धशतकों की बदौलत मुंबई की टीम ने 421 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी। उस समय मुंबई की टीम अपने आठ विकेट खो चुकी थी लेकिन जिस तरह से उनके गेंदबाजों ने पहली पारी में प्रदर्शन किया था, उस लिहाज से त्रिपुरा पर 224 रनों की बढ़त काफी थी। दूसरी पारी में त्रिपुरा की पूरी टीम 288 रन ही बना पाई।

अब यहां से मुंबई को इस मैच को जीतने के लिए बस 64 रनों की जरूरत थी। ऐसे में मुंबई के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने नाबाद पचास रन बनाकर टीम को दस विकेट से एक आसान जीत दिलवा दी। पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 26 गेंदों में ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। मुंबई ने इस मैच को 6.2 ओवर में ही जीत लिया। इसके साथ पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी में दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने इतनी कम गेंदों मे ही अपना अर्धशतक पूरा किया हो।

इससे पहले 1992-93 में खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में विनोद कांबली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही बड़ौदा के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था। सबसे तेज अर्धशतक मारने के मुकाबले में वह इस समय भी नंबर एक पर है। लेकिन पृथ्वी शॉ अगर इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो वह जल्द ही कांबली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। फिलहाल, इस जीत के साथ मुंबई ने ग्रुप-सी से क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इस समय वह 21 अंकों के साथ सबसे ऊपर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *