Punjabi Legends won by 9 wickets second semifinal against Pakhtoons- काम नहीं आए बूम-बूम अफरीदी के पांच छक्के, सेमीफाइनल में हार गई टीम

टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में शाहिद अफरीदी की टीम पख्तून को पंजाबी लेजंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। पख्तून के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पख्तून के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और अहमद शहजाद ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। अहमद शहजाद ने 29 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए। वहीं तमीम इकबाल 9 गेंदों में 17 रनों की पारी खेली। सेमीफाइनल के लिहाज से टीम को जरूरत थी बड़े स्कोर की। ऐसे में कप्तान शाहिद अफरीदी ने टीम की जरूरत को समझते हुए बल्लेबाजी की। 17 गेंदों में पांच छक्कों और एक चौके की मदद से 41 रनों की पारी खेली। पख्तून की पूरी टीम 10 ओवर में 4 विकेट पर 129 रन बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाबी लेजंड्स की टीम ने 9.1 ओवर में मैच को जीत लिया।

बड़ी खबरें

shahid afridi शाहिद अफरीदी (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

पंजाबी लेजंड्स की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची ने 34 गेंदों पर 60 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने तीन छक्के और सात चौके भी लगाए। ल्यूक रोंची के अलावा शोएब मलिक ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई। शोएब मलिक ने 17 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। मलिक ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इन दोनों की पारी बदौलत पंजाबी लेजंड्स ने इस लक्ष्य को पांच गेंद रहते ही हासिकर लिया।

इस जीत के साथ ही पंजाबी लेजंड्स ने फाइनल में जगह बना ली। लेकिन फाइनल में टीम को केरल किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही केरल किंग्स ने इस टूर्नामेंट का पहला खिताब भी अपने नाम कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *