Ravi Shastri defends Indian cricket team- सीरीज में हार लेकिन कोच रवि शास्त्री बोले-नंबर 1 की तरह खेली टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट मैचों की सीरीज हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर तमाम सवाल उठ रहे है । खास तौर से टीम में खिलाड़ियों के चयन से जुड़े फैसलों पर अंगुली उठ रही है। जहां कप्तान विराट कोहली पहले ही हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ चुके हैं, वहीं मुख्य कोच रवि शास्त्री की राय कुछ दूसरी ही है। शास्त्री सोमवार को टीम का बचाव करने सामने आए। पहले दो टेस्ट मैच से अंजिक्य रहाणे को बाहर रखने के फैसले का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि फॉर्म में होने के कारण रोहित शर्मा बेस्ट ऑप्शन थे। रवि शास्त्री ने पत्रकारों से ही कहा कि अगर अंजिक्य को टीम में रखा जाता और वे पहले टेस्ट मैच में फेल हो जाते तो आप लोग यही सवाल करते कि रोहित शर्मा की जगह रहाणे को क्यों टीम में लिया गया। लिहाजा मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए ही टीम चुनी जाती है।

बड़ी खबरें

बता दें कि टेस्ट मैच के सफल बल्लेबाजों में शुमार और उप कप्तान अंजिक्य रहाणे को केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट मैच की भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकी थी। उनके स्थान पर वन डे के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को प्राथमिकता दी गई। मगर रोहित शर्मा का बल्ला टेस्ट मैचों में नहीं चला। जब लगातार दो टेस्ट मैचों में हार हुई तो टीम चयन को लेकर सवाल उठने लगे। केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को 72 रन और सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 135 रन से करारी हार मिली। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेने गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *