Ravichandran Ashwin’s hilarious tweet on Aadhaar Card linking to Mobile and Bank – क्रिकेटर आर अश्विन ने आधार कार्ड लिंकिंग पर किया ऐसा ट्वीट कि लोग बोले- इंजीनियर दिख गया भाई!

आधार कार्ड को पैन कार्ड, बैंक अकाउंट व मोबाइल सिम जैसी सेवाओं से जोड़ने की समयसीमा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। हर सेवा में अलग से आधार कार्ड लिंक कराने के झंझट ने लोगों को हताश कर रखा है। सोशल मीडिया पर आधार कार्ड लिंकिंग को लेकर खूब चुटकुले बन रहे हैं। रमेश श्रीवत्‍स ने कहा, ”मेरा फोन पहले ही मेरे बैंक अकाउंट से लिंक था। मेरा बैंक अकाउंट पहले से ही पैन से लिंक था। मेरा पैन मेरे आधार से लिंक है और अब मुझे अपना आधार मेरे फोन से लिंक कराना है। और फिर, मुझे अपना आधार अपने बैंक अकाउंट से लिंक कराना होगा। ये किस परेशानी में हम उलझ गए हैं।” इसी पर ट्वीट करते हुए क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने गणित का एक टर्म इस्‍तेमाल किया। अश्विन ने श्रीवत्‍स के ट्वीट को कोट कर कहा, ”आपको मतलब LHS=RHS?” अश्विन का ये जवाब देखकर लोगों को ध्‍यान आया कि वह इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं। अद्वैत श्रीवास्‍तव ने कहा, ”वह इंजीनियरिंग के स्‍टूडेंट थे। इंजीनियरिंग स्‍टूडेंट को मैथ्‍स की अच्‍छी जानकारी होती है। क्रिकेट फील्‍ड में अपना टैलेंट दिखाने के बाद वह अब मैथमेटिक्‍स का टैलेंट दिखा रहे हैं।”

अश्चिन बेहद तेज दिमाग के धनी हैं। पिछले महीने उन्‍होंने एक यूजर द्वारा पूछे गए सवाल का फौरन जवाब देकर सबको हैरान कर दिया था। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने अपने करियर के 300 टेस्ट विकेट भी पूरे किए थे। वह सबसे तेजी से करियर के 300 विकेट पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इस सूची में अश्विन ने आस्ट्रेलिया के दिग्गज डेनिस लिली को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया था। अश्विन ने 54 टेस्ट मैचों में 300 विकेट पूरे किए हैं, वहीं लिली ने 56 टेस्ट मैचों में 300 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *