Rohit Sharma have great chance to win upcoming three-match series against Sri Lanka- IND vs SL: वनडे सीरीज में 3-0 से जीतते ही नंबर 1 बन जाएगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा करेंगे कप्‍तान में डेब्‍यू

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के बाद रविवार 10 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। टीम के विस्फोटक ओपरनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सीरीज में पहली बार टीम के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे। वैसे रोहित के पास कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी की हुई है। इतना ही नहीं अपनी कप्तानी के दम पर उन्होंनें मुंबई को चैंपियन भी बनाया हुआ है। ऐसे में टीम के अन्य खिलाड़ी और खुद रोहित भी श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सीरीज को जीतना चाहेंगे। टेस्ट में बेस्ट माने जाने वाली भारतीय टीम इस समय वनडे पर दूसरे नंबर पर है। ऐसे में अगर रोहित इस सीरीज को जीतते हैं तो भारतीय टीम वनडे में भी नंबर एक पर आ जाएगी। इस समय वनडे रैंकिंग में साउथ अफ्रीका की टीम पहले नंबर पर है।

रोहित शर्मा ने सीरीज से पहले ही इस बात को साफ कर दिया है कि वो श्रीलंका को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे। यही वजह है कि वह टीम में किसी नए खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका नहीं देंगे। खुद कप्तानी में डेब्यू करने वाले रोहित ने कहा था कि वह उन्हीं खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरना पसंद करेंगे जो मौजूदा दौर में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

बड़ी खबरें

भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

रोहित वनडे के अलावा टी20 में भी कप्तानी करेंगे ऐसे में उनके पास इतिहास बनाने का अच्छा मौका है। भारत के लिए अभी तक कोई भी कप्तान ऐसा नहीं रहा है जो अपनी पहली ही सीरीज में किसी विरोधी टीम को क्लीन स्वीप करने में सफल रहा हो। अगर रोहित ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो वह भारत की तरफ से ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *