siddarth Kaul has been selected for the ODI series against Sri Lanka which begins from December- भारतीय टीम में जगह मिलने पर खुशी से झूम उठा यह क्रिकेटर, कही ये बड़ी बात

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेला जाएगा। 10 दिसंबर से खेले जाने वाले इस सीरीज के लिए सोमवार को टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी की कमान संभालेंगे। विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। विराट कोहली की जगह टीम में श्रेयस अय्यर को जगह दी गई है। वहीं इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को भी शामिल किया गया है जो इससे पहले कभी भारत की तरफ से नहीं खेला है। हम बात कर रहे हैं आईपीएल और रणजी मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज सिद्धार्थ कौल की। सिद्धार्थ कौल को वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया। अगर उन्हें इस सीरीज में खेलने का मौका मिलता है तो वह इस सीरीज के जरिए अपना पहला डेब्यू करेंगे। जब सेलेक्टर्स टीम का ऐलान कर रहे थे तो उस दौरान कौल रणजी ट्रॉफी का मैच खेल रहे थे।

कौल को उस समय इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि भारतीय टीम के लिए उनका सेलेक्शन हो चुका है। इस बात से अंजान कौल अपना पूरा ध्यान पंजाब की तरफ से खेले जा रहे रणजी मैच पर दे रहे थे। तभी मैच के अंपायरों ने ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कौल को यह बात बताई। अंपायर की बात सुन कौल हैरान रह गए। इस बात को कौल ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद बताया कि वह मैच खेल रहे थे तभी अंपायर ने आकर उन्हें यह जानकारी दी।

कौल ने कहा कि ये किसी सपने के पूरे होने जैसा था। मुझे मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी खबर क्रिकेट के मैदान पर खेलते हुए मिली। कौल कहते हैं कि हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह देश के लिए खेले। बता दें कि कौल ने अभी तक 50 फर्स्ट क्लास मैचों में 175 विकेट हासिल किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *