Suresh Raina Birthday Spl : Kings XI Punjab defeated Chennai Super Kings by 24 runs at the Wankhede stadium raina awesome performance – जब सबसे तेज शतक बनाने से चूक गए सुरेश रैना, इस टीम के खिलाफ 25 गेंदों में ही जड़ डाले थे 87 रन

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। सुरेश रैना का रिकॉर्ड आईपीएल में काफी अच्छा रहा है। पिछले दो साल से रैना गुजरात लॉयंस की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए रैना ने कई दमदार पारी खेली है। सुरेश रैना आईपीएल के पहले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम से जुड़े थे और तब से लेकर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कुल 112 मैच खेले हैं। आईपीएल में सुरेश रैना एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने चेन्नई से खेलते हुए एक मैच भी मिस नहीं किया है। 2014 में पेप्सी इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालिफाइंग फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुए मैच में आईपीएल का सबसे तेज शतक बनाते-बनाते रह गए थे। क्रिस गेल ने साल 2013 में 31 गेंदों में शतक जड़ा था। इसके बाद 2014 में रैना के पास गेल के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका था लेकिन वह ऐसा करने से चूक गए।

बड़ी खबरें

इस मैच में पंजाब की तरफ से खेलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने 50 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था। यही वजह रही कि पंजाब ने चेन्नई के सामने 226 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। लेकिन चेन्नई की टीम इतनी जल्दी हार मानने वाली कहा थी। चेन्नई ने धमाकेदार शुरुआत की और पहले 6 ओवर में ही टीम का स्कोर 100 के पार हो गया। जिसमें रैना का महत्वपूर्ण 87 रन भी शामिल था।

हालांकि एक छोर से विकेट गिरते रहे और रैना भी सातवें ओवर में आउट हो गए। रैना के आउट होने के बाद से चेन्नई की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। इसके बाद टीम की रन गति पर ब्रेक लग गया और चेन्नई ये मैच 24 रनों से हार गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *