sushil kumar won gold at Commonwealth Wrestling Championships dedicate his victory to baba ramdev – सुशील कुमार का तीन साल बाद शानदार कमबैक: जीता सोना, बाबा रामदेव को किया समर्पित

भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने कुश्ती के मैट पर स्वर्णिम वापसी की है। सुशील ने रविवार को यहां जारी राष्ट्रमंडल कुश्ती चैम्पियनशिप में पुरुषों की 74 किलोग्राम भारवर्ग श्रेणी के फाइनल में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। भारतीय पहलवान ने फाइनल में न्यूजीलैंड के आकाश खुल्लर को 8-0 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। इस प्रकार सुशील ने राष्ट्रमंडल स्तर पर अपना पांचवां पदक हासिल किया है। सुशील ने राष्ट्रध्वज के साथ खींची गई फोटो ट्विटर पर साझा कर संदेश में लिखा, “मेरे लिए यह गौरवांन्वित और भावुक कर देने वाला पल है। मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तीन साल बाद वापसी की है। मैं इस पदक को अपने गुरु और राष्ट्र को समर्पित करना चाहता हूं।”

वहीं एक और भारतीय पहलवान प्रवीण राणा ने 74 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पेट्रस बोथा को तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में मात दी। सुशील ने अपने पहले मैच में बोथा को आसानी से 8-0 से शिकस्त देते हुए अगले दौर में जगह बनाई थी जहां उन्होंने कनाडा के जसमीत सिंह फुल्का को 9-1 से हराया था। फिर राणा को कड़े मुकाबले में 5-4 से मात दी थी।

बड़ी खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *