T20 के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इकलौते खिलाड़ी ने जड़े 19 चौके फिर भी हारी टीम – Beth Mooney hit most fours in a match, Australia vs England womens t20 match

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की महिलाओं के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी कल्पना शायद ही कोई कर सके। केनबरा में खेले गए इस मुकाबले में चौकों की जमकर बरसात हुई और साथ ही टूट गया रिकॉर्ड। जी हां, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी ने 70 गेंदों में 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 117 रन की धुंआधार पारी खेली। इसी के साथ इस बल्लेबाज ने हमवतन मेग लैनिंग (18 चौके) का भी रिकॉर्ड तोड़ा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पूरी पारी में 25 चौके लगे मगर टीम को अंत में जो नसीब हुई, वो थी हार।

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और एलीसा हैली (19) के बीच 59 रन की साझेदारी हई। इसके बाद एलेस विलानी (16) और एलिस पैरी (16) ने बेथ मूनी का बखूबी साथ निभाते हुए निर्धारित 20 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर टीम के स्कोर को 178 रन तक पहुंचाया। इस दौरान विपक्षी टीम की ओर से कैथरीन ब्रंट और सोफी एक्लेस्टोन को ही एक-एक सफलता हाथ लगी।

संबंधित खबरें

बेथ मूनी।

विशाल टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसे महज 30 रन पर 3 झटके लग गए। मगर इसके बाद कप्तान हीथर नाइट (51) और डेनिएल वैट (100) ने 139 रन की साझेदारी करते हुए टीम के जोत के बेहद करीब पहुंचाया। टीम 17.3 ओवर में जीत से महज 10 रन पीछे थी, जिसे कैथरीन ब्रंट (5) और फ्रेन विल्सन (नाबाद 5) ने मिलकर 6 गेंदें शेष रहते आसानी से हासिल कर लिया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेस जोनेसन (25/2) और डेल्सा किमंन्स (30/2) ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन साथी गेंदबाज मेहमान टीम पर खासा दबाव नहीं बना सकीं।

बता दें कि किसी एक अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच में पुरुषों की ओर से सर्वाधिक चौके लगाने का रिकॉर्ड हर्शल गिब्स (2007), एरॉन फिंच (2013) और ग्लेन मैक्सवेल (2016) के नाम दर्ज है, जिन्होंने 14-14 चौके लगाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *