the board of control for cricket in india on Monday decided to revoke the ban on the Rajasthan Cricket Association – BCCI ने RCA पर लगा बैन हटाया, अब जयपुर में खेले जाएंगे आईपीएल और इंटरनैशनल मैच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इस शर्त पर राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) पर लगा प्रतिबंध हटा दिया है, कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी इसके संचालन से दूर रहेंगे। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने सोमवार को आयोजित बोर्ड की विशेष आम बैठक के बाद कहा, “हां, कुछ शर्तो के साथ आरसीए पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया है। आरसीए को बीसीसीआई ने मई 2014 में सुशील मोदी के दोबारा इसका अध्यक्ष चुने जाने के बाद निलम्बित कर दिया था। निलंबन के बाद से आरसीए का कामकाज बीसीसीआई देख रहा है।आरसीए ने इस निलंबन के खिलाफ अपील की थी, जिसमें बोर्ड ने कहा था कि वह सभी लंबित मामलों को वापस ले और बीसीसीआई को किसी अन्य नए मामले में शामिल न करें।

सर्वोच्च न्यायलय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने राजस्थान क्रिकेट का संचालन करने के लिए गठित तदर्थ समिति को पहले ही भंग कर दिया है। इससे आरसीए पर से प्रतिबंध हटाने का रास्ता साफ हुआ।

(फोटो सोर्स- पीटीआई)

बता दें कि बीसीसीआई ने आईपीएल में अनियमितताओं के कारण 2010 में पूर्व चेयरमैन ललित मोदी को निलंबित किया था। इसके बावजूद मोदी के आरसीए से जुड़े रहने के कारण बोर्ड ने सितंबर 2013 में आरसीए पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। जिसे अब ललित मोदी को दूर रखने की शर्त के साथ हटा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *