U19 वर्ल्ड कप: भारतीय मूल का यह खिलाड़ी बना ऑस्ट्रेलिया का – under 19 world cup indian origin australia team captain jason sangha

अगले साल शुरू होने जा रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी मूल रूप से भारतीय जेसन सांघा को दी गई है। 13 जनवरी से 3 फरवरी तक होने जा रहे इन मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टीन वॉ को भी शामिल किया गया है। वहीं टीम की उपकप्तानी विल सदरलैंड करेंगे।

बता दें कि जेसन सांघा ने एशेज सीरीज की शुरुआत से पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ इतिहास रचा था। उस वक्त जेसन इंग्लैंड के खिलाफ फर्स्ट क्लास सेंचुर जड़ने वाले दूसरे युवा क्रिकेटर बने थे। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने ये कारनामा किया था। सचिन ने सन् 1990 में इंग्लैंड के विरुद्ध नाबाद 119 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में जेसन सांघा (कप्तान), विल सदरलैंड (उपकप्तान), जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रयांट, जैक एडवर्डस, जात इवांस, जैरोड फ्रीमैन, रयान हेडली, बाक्टर होल्ट, नाथन मैक्स्वानी, जोनथान मेरलो, ल्योड पोप, जेसन राल्सटन, परम उप्पल और ऑस्टीन वॉ को जगह दी गई है।

विराट कोहली के साथ अनुष्का शर्मा।

वहीं भारत की ओर से मुम्बई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत ने तीन बार यह खिताब जीता है। भारत के अलावा आस्ट्रेलिया ने भी इतनी बार यह खिताब जीता है। बांग्लादेश में आयोजित टूर्नामेंट के बीते संस्करण में भारत को फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *