VIDEO: इस महिला बॉडी बिल्डर को देख शर्म से पानी हो जाते हैं दिग्गज पहलवान – VIDEO: World Strongest & Power Russian girl Champion of powerlifting Natalia Kuznetsov

रूस की रहने वाली नतालिया कुजनेत्सोवा विश्व विख्यात पावर लिफ्टर रह चुकी हैं। इनकी बॉडी देख आज बड़े से बड़े पहलवान शर्मिंदा हो जाते हैं मगर क्या आप जानते हैं कि बचपन के शौक ने कैसे नतालिया को आज इस मुकाम तक पहुंचा दिया है। नतालिया जब 14 साल की थीं तो उनका वजन 40 किलो था। दोस्तों ने उन्हें बॉडी बिल्डर बनने के लिए प्रेरित किया और खुद नतालिया ने इस पर मेहनत करनी शुरू कर दी।

नतालिया ने अपनी डाइट बढ़ाई और जिम में जमकर पसीना बहाना शुरू कर दिया। जल्द इसके सकारात्मकर नतीजे सामने आने लगे और नतालिया को इससे प्रोत्साहन मिलने लगा। लोग उनकी बॉडी की जमकर तारीफ करने लगे।

इसके लिए नतालिया को रोजाना अपनी डाइट फॉलो करनी पड़ती जल्द उन्हें बॉडी बिल्डिंग की वजह से पहचान मिलने लगी। नतालिया जहां जाती उन्हें देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती। कोई उनके साथ सेल्फी लेता तो कोई ऑटोग्राफ।

multiple world records नतालिया कुजनेत्सोवा।

बता दें कि नतालिया ने अब तक तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। हालांकि पिछले 2016 में नतालिया ने बॉडी बिल्डिंग से रिटायर होने की घोषणा की लेकिन रिटायर होने के बाद भी वह खुद को इस खेल से दूर नहीं रख पा रही हैं।

बेंच प्रेस और डेडलिफ्टिंग में विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी नतालिया भविष्य में बतौर एक कोच के रूप में काम करना चाहती हैं। नतालिया चाहती हैं कि बॉडी बिल्डिंग लाइन में आने वाली लड़कियों को वह प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढ़ाने का काम करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *