VIDEO: कोच रवि शास्त्री भी ड्रेसिंग रूम से दे चुके थे विराट कोहली को जल्द पारी घोषित करने की सलाह !! – IND vs SL: india tem coach ravi shastri innning declaration signal Virat Kohli from dressing room kolkata eden gardens test, India vs Sri Lanka 2017

IND vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। भारत इस मुकाबले में जीत से सिर्फ 3 ही विकेट दूर था। हालांकि दिन के काफी ओवर शेष बचे थे मगर समय निकलने और खराब रोशन के कारण मैच को समाप्त घोषित कर दिया। चौथी पारी के दौरान श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने भी काफी वक्त खराब करने की पूरी कोशिश की। इसके चलते अंपायर्स ने उन्हें चेताया भी मगर अंगुली बाद में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी उठी। क्रिकेट पंडितों ने दलील दी कि अगर विराट कोहली अपने शतक का लोभ ना करते हुए पारी जल्द घोषित कर देते तो भारतीय टीम मैच जीत सकती थी।

अब एक वीडियो और सामने आया है, जिसमें कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री के बीच इशारों-इशारों में पारी डिक्लेयर करने को लेकर बात हो रही है। इस वीडियो के आते ही सवाल फिर से उठने लगे हैं कि क्या कोच रवि शास्त्री भी ड्रेसिंग रूम से विराट कोहली को जल्द पारी घोषित करने की सलाह दे रहे थे?

संबंधित खबरें

ये वीडियो उस दौरान का है जब भारत की दूसरी पारी के 85 ओवर पूरे हो चुके थे। ड्रिंक्स ब्रेक के वक्त कोहली ने रवि शास्त्री से इशारों में जाना चाहा कि पारी कितनी देर में डिक्लेयर की जाए। उस समय कोहली खुद 86 रन बनाकर खेल रहे थे और भारत के पास 199 रन की लीड हो चुकी थी। इतना स्पष्ट था कि उस वक्त आखिरी दिन का जितना खेल बाकी था उतने में श्रीलंका इस टारगेट को हासिल नहीं कर सकती थी। ऐसे में शास्त्री ने 20 रन और बनाने के बाद पारी घोषित करने का इशारा किया। कोहली को अपना शतक पूरा करने के लिए 14 रन की दरकार थी मगर बावजूद इसके कोहली ने अपना शतक पूरा किया। तब तक टीम के खाते में 20 के बजाय 32 रन और जुड़ चुके थे।

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार (20 नवंबर) को बेनतीजा समाप्त हुआ। मैच के पांचवें दिन भारत ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 104) रनों की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में मेहमान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 26.3 ओवरों का सामना करते हुए 75 रनों पर सा विकेट गंवा दिए थे। खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया, नहीं तो परिणाम भारत के पक्ष में जा सकता था। भारत के लिए इस पारी में भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी को दो और उमेश यादव को एक सफलता हासिल हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *