Video: शाई होप का यह कैच देखकर लोगों ने दांतों तले दबा ली उंगलियां shai hope stunned cricket lovers with stunning catch

वेस्टइंडीज के युवा क्रिकेट खिलाड़ी शाई होप ने न्यूजीलैंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऐसा कैच लपका जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने मैच का वीडियो पोस्ट किया है। होप ने न्यूजीलैंड की ओर से नौवें नंबर पर बैटिंग करने आए टेलेंडर नील वेगनर का कैच लिया था। न्जूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए। उसके जवाब में बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज के 215 रन पर आठ विकेट गिर चुके हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट द्वारा वीडियो शेयर करने के बाद प्रशंसक युवा खिलाड़ी होप की तारीफ करने लगे। होप ने इस कैच के साथ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज और मशहूर क्षेत्ररक्षक जोंटी रोड्स की याद दिला दी।

बड़ी खबरें

होप ने केमार रोच की बोलिंग पर वेगनर का बेहतरीन कैच लपका। उस वक्त शाई होप चौथे स्लिप पर थे। वेगनर सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने थे। होप ने अब तक 16 टेस्ट और 23 एकदिवसीय मैच खेले हैं। वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। वह टेस्ट मैचों में अब तक दो शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा वनडे में होप एक शतक और चार अर्धशतक ठोके हैं। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने अब तक सिर्फ छह टी20 मैच खेले हैं। होप अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में ही हैं। वहीं, आऊट होने वाले बल्लेबाज न्यूजीलैंड के नील वेगनर मुख्य रूप से गेंदबाद हैं और बाएं हाथ से बैटिंग करते हैं। वह अब तक 33 टेस्ट और 61 टी20 मैच खेल चुके हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। पहला टेस्ट मैच हो चुका है। होप ने यह कैच दूसरे टेस्ट मैच में लपकी है। नौ दिसंबर से शुरू हुआ मैच 13 को समाप्त होगा। पहली पारी में वेस्टइंडीज की हालत ठीक नहीं है। न्यूजीलैंड के 373 रन के जवाब में वेस्टइंडीज के 215 पर आठ विकेट गिर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *